फिल्मी फैन्स के लिए Good News! Multiplex से हटी 50% कैपेसिटी वाली शर्त
Advertisement
trendingNow1836901

फिल्मी फैन्स के लिए Good News! Multiplex से हटी 50% कैपेसिटी वाली शर्त

केंद्र सरकार की नई अनलॉक गाइडलाइंस (New Unlock Guidelines) के अनुसार सिनेमाघरों में भी अब कैपेसिटी बढ़ाई जाएगी. गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने इस बात की जानकारी दी है. 

सिनेमाघर की कॉन्सेप्ट इमेज.

नई दिल्ली: बीते दिन यानी बुधवार को केंद्र सरकार ने फरवरी महीने के लिए नई अनलॉक गाइडलाइंस जारी की हैं. नई गाइडलाइंस (New Unlock Guidelines) के अनुसार सिनेमा हॉल्स को पहले के मुकाबले और अधिक ढील दी गई है. केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि अब सिनेमाघरों (Multiplex) में 50% से अधिक केपैसिटी में दर्शक एक साथ फिल्म देख सकेंगे. अब सिनेमाघरों (Multiplex)  में 50 प्रतिशत से ज्यादा दर्शक आ सकते हैं. 

मल्टीप्लेक्स मालिकों के लिए राहतभरी खबर

मल्टीप्लेक्स (Multiplex) में एक साथ 50% से अधिक दर्शकों को एंट्री दी जाएगी. फिलहाल, ये नई लिमिट कितनी है इसकी कोई जानकारी अभी नहीं है. बुधवार को आई ये खबर मल्टीप्लेक्स मालिकों के लिए राहत की सांस लेकर आई है. 

गृह मंत्रालय ने जारी किया ये आदेश

गृह मंत्रालय  (Home Ministry) के आदेश में बताया गया, 'सिनेमा हॉल्स (Cinema Halls) और थिएटर्स को 50% सीटिंग कैपेसिटी के साथ खोलने की पहले ही परमिशन दी जा चुकी है. अब उन्हें 50% से अधिक सीटिंग कैपेसिटी के साथ सिनेमा हॉल चलाने की अनुमति दी जाएगी. इसके लिए एक विस्तृत स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर तैयार किया जाएगा.'

बीते साल हुआ इंडस्ट्री को भारी नुकसान

बता दें, बीता साल न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि पूरे देश के लिए बुरे सपने की तरह रहा. हर क्षेत्र को बड़ा नुकसान हुआ. मल्टीप्लेक्स (Multiplex)  मालिकों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा. 7 महिना सिनेमाघर बंद रहे और फिल्म इंडस्ट्री को करीब 3500 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा. इसकी वजह से 3500 करोड़ रुपये का इंडस्ट्री को नुकसान उठाना पड़ा. जब सिनेमाघर खुले भी तो एक-दो फिल्में ही रिलीज हुईं और वो भी दर्शकों का ध्यान अपनी ओर नहीं खींच पाईं. काफी समय बाद थलापति विजय (Thalapathy Vijay) और विजय सेतुपति (Vijay Sethupathi) की फिल्म 'मास्टर' (Master) आई. इसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं. लोग इस फिल्म को देखने भी पहुंच रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: Varun Dhawan के बाद अब Shraddha Kapoor रचाएंगी शादी? जानिए कौन है खुशनसीब 

Trending news