close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस एक्ट्रेस के लिए हिमेश ने तोड़ दी थी 22 साल पुरानी शादी, सेम बिल्डिंग में रहती हैं पहली पत्नी

महज 15 साल की उम्र में हिमेश ने दूरदर्शन अहमदाबाद के लिए काम शुरू कर दिया. 18 साल की उम्र में हि‍मेश को सलमान खान की फिल्म 'प्यार कि‍या तो डरना क्या' के टाइटल ट्रैक को गाने का ब्रेक मिला. 

इस एक्ट्रेस के लिए हिमेश ने तोड़ दी थी 22 साल पुरानी शादी, सेम बिल्डिंग में रहती हैं पहली पत्नी
दूसरी पत्नी सोनिया के साथ हिमेश रेशमिया (फोटो साभार- Instagram)

नई दिल्ली: बॉलीवुड के बेहतरीन सिंगर और म्यूजिक कंपोजर में से एक हिमेश रेशमिया आज अपना 46वां बर्थडे मना रहे हैं. 23 जुलाई 1973 को जन्में हिमेश रेशमिया ने बॉलीवुड में एक म्यूजिक डायरेक्टर, सिंगर और एक्टर के रूप में पहचान बनाई. गुजराती परिवार में जन्मे हिमेश रेशमिया देश के बेहतरीन म्यूजिक डायरेक्टर विपिन रेशमिया के बेटे हैं. विपिन रेशमिया को देश के ऐसे पहले म्यूजिक डायरेक्टर का श्रेय जाता है जिन्होनें इंडियन म्यूजिक में कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को शामिल किया. हिमेश के पिता विपिन रेशमिया आर डी बर्मन, लक्ष्मीकांत प्यारेलाल, शंकर जयकिशन जैसे म्यूजिक डायरेक्टर्स के साथ काम कर चुके हैं. 

महज 15 साल की उम्र में हिमेश ने दूरदर्शन अहमदाबाद के लिए काम शुरू कर दिया. 18 साल की उम्र में हि‍मेश को सलमान खान की फिल्म 'प्यार कि‍या तो डरना क्या' के टाइटल ट्रैक को गाने का ब्रेक  मिला यह वही अवसर था जिसके बाद हिमेश ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक कंपोजर और सिंगर के रूप में हिट गाने देते चले गए. हिमेश रेशमिया का एक और भाई भी था जिनका नाम जयश था लेकिन उनकी 13 साल की उम्र में ही ब्रेन हैमरेज के कारण मौत हो गई.

Video: इस फिल्म में डबल रोल में नजर आएंगे हिमेश रेशमिया, रोमांटिक टीजर हुआ रिलीज

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Selfie toh banti hai!

A post shared by Himesh Reshammiya (@realhimesh) on

पिछले साल हिमेश रेशमिया ने टीवी एक्ट्रेस सोनिया चोपड़ा के साथ दूसरी शादी रचा ली. इससे पहले हिमेश ने 22 साल पहले कोमल से शादी की थी. कोमल और हिमेश का एक बेटा स्वयंम भी है. 2017 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया था. वहीं खबरों की मानें तो हिमेश-सोनिया और कोमल एक ही बिल्डिंग में रहते हैं. स्पॉटबॉय की खबर के मुताबिक, कोमल लोखंडवाला की एक बिल्डिंग के 36वें फ्लोर पर रहती हैं. उसी बिल्डिंग के 35वें फ्लोर पर हिमेश और सोनिया रहते हैं. कोमल, हिमेश के माता-पिता के साथ रहती हैं.

बता दें कि 'आशिक बनाया', 'आपका सुरूर', 'अकसर' जैसे हिट गानों ने तो हिमेश के म्यूजिक करियर को जैसे टॉप सिंगर्स की लिस्ट में शीर्ष पर पहुंचा दिया. 100 से ज्यादा फिल्मों में बतौर म्यूजिक डायरेक्टर हिट संगीत देने वाले इस कलाकार ने एक्टिंग करियर में भी हाथ आजमाया. हिमेश रेशमिया की अपकमिंग फिल्म 'हैप्पी हार्डी एंड हीर' का टीजर आउट हो गया है. फिल्म के टीजर में हिमेश डबल रोल में नजर आ रहे हैं और उनके साथ लीड रोल में एक्ट्रेस सोनिया मान दिख रही हैं.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें