उनका परिवार नहीं था गरीब, फिर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने क्यों की चौकीदार की नौकरी?
Advertisement
trendingNow12313982

उनका परिवार नहीं था गरीब, फिर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने क्यों की चौकीदार की नौकरी?

Nawazuddin Siddiqui: अपने जबरदस्त अभिनय के लिए पहचान बना चुके नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने हालिया इंटरव्यू में इस बात से पर्दा उठाया कि जब संघर्ष के दिनों में उनका परिवार आर्थिक तौर पर कमजोर नहीं था, तब उन्होंने चौकीदार का काम क्यों किया? एक्टर की बात सुन आप भी हैरान रह जाएंगे. 

Nawazuddin Siddiqui

Nawazuddin Siddiqui: आज के समय में हिंदी सिनेमा जगत में अपने दमदार अभिनय से बेहतरीन स्टार्स की लिस्ट में अपना नाम लिखवा चुके नवाजुद्दीन सिद्दीकी उन कई संघर्ष करने वाले अभिनेताओं के लिए उम्मीद की किरण हैं जो बिना किसी सहारे के हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम बनाना चाहते हैं. नवाज ने अपनी शर्तों पर इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई है और अब अपनी सफलता की कहानी से लाखों लोगों को प्रेरित करते हैं. इन दिनों अपनी फिल्म 'रौतू का राज' को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं.

उनकी ये फिल्म हाल ही में 28 जून को ही ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर स्ट्रीम हुई है. इसी बीच एक्टर ने अपने हालिया इंटरव्यू में अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ साथ अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में खुलकर बात की. एक्टर ने खुलासा किया क्यों उन्होंने चौकीदार का काम किया? नवाज ने एक बार खुलासा किया था कि वे अपने संघर्ष के दिनों में मुंबई में रहने के लिए चौकीदार का काम किया करते थे. वहीं, हाल ही में उन्होंने इसके बारे में और खुलकर बात की और बताया कि उन्होंने ऐसे क्यों किया?  

क्यों चौकीदार की नौकरी करते थे नवाज?

शुभंकर मिश्रा के साथ एक इंटरव्यू में नवाजुद्दीन सिद्दीकी से पूछा गया, 'क्या उन्हें लगता है कि वे आर्थिक रूप से कमजोर परिवार से हैं'? इस सवाल के जवाब में एक्टर ने कहा, 'उनका परिवार गरीब नहीं था और उनके पास एक अच्छी लाइफ जीने के लिए पर्याप्त पैसे थे'. उन्होंने आगे कहा, 'मेरी शक्ल सूरत ही ऐसी थी, लेकिन मैं गरीब तो नहीं था'. जब उनसे पूछा गया, 'वे चौकीदार का काम क्यों करते थे'? तो नवाज ने बताया कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वे अपने परिवार से आर्थिक मदद नहीं लेना चाहते थे.

घूरते थे क्रिकेटर्स, ऐसी हरकत कि डर जाती थी मैं....जब मंदिरा बेदी ने खोले थे क्रिकेट होस्टिंग से जुड़े राज

कभी नहीं ली माता-पिता की मदद

नवाज ने आगे बात करते हुए बताया, 'चूंकि वे अपने जुनून का पालन कर रहे थे और उन्होंने अपने परिवार को कभी नहीं बताया कि वे मुंबई में क्या कर रहे हैं, किस हाल में हैं. इसलिए उस समय उन्होंने हर संभव तरीके से पैसे कमाने की कोशिश की. साथ ही एक्टर ने ये भी बताया कि उनके माता-पिता उनसे पूछते थे कि क्या उन्हें किसी मदद की जरूरत है? लेकिन उन्होंने कभी मदद नहीं ली. पैसे की अहमियत को समझते हुए नवाज ने बताया कि जब वे किसी फिल्म में काम करके अच्छी खासी कमाई कर लेते हैं, तो वे उसे किसी छोटी फिल्म में निवेश करते हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ZEE5 (@zee5)

नवाजुद्दीन सिद्दीकी का वर्कफ्रंट 

वहीं, अगर नवाजुद्दीन सिद्दीकी के काम की बात करें तो, उनको आखिरी बार जी5 पर फिल्म 'हड्डी' में देखा गया था, जो 2023 में रिलीज होगी. अक्षत अजय शर्मा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में उनके साथ अनुराग कश्यप, मोहम्मद ज़ीशान अय्यूब और इला अरुण जैसे कलकारा नजर आए थे. फिलहाल एक्टर, अपनी नई फिल्म 'रौतू का राज' में नजर आ रहे हैं, जो 28 जून को ही जी5 पर रिलीज हुई थी. फिल्म का निर्देशन आनंद सुरपुर ने किया है और एक्टर फिल्म के प्रमोशन में लगे हुए हैं. 

Trending news