Advertisement
photoDetails1hindi

बाहुबली के 'कटप्पा' सत्याराज के बारे में ये बातें नहीं जानते होंगे आप! 10 अनसुनी बातें

एक्टिंग में सत्याराज 2 स्टार्स से बेहद प्रभावित रहे हैं, साउथ की फिल्मों में एमजीआर और हिंदी फिल्मों में राजेश खन्ना को बहुत पसंद करते आए हैं.

1/10

1- सत्याराजा भी कमल हासन, प्रकाश राज की तरह ही नास्तिक हैं, भले ही 'बाहुबली' मूवी में कितनी भी गणेश भक्ति और पूजा पाठ के सींस के साथ धार्मिक माहौल दिखाया गया हो, लेकिन सत्यराज भगवान को नहीं मानते. वो पेरियार को मानते हैं, तभी पेरियार पर बनी मूवी में भी काम किया था.

2/10

2- शुरुआत के 4-5 साल वो बड़े विलेन के गैंग के गुंडे ही बनते रहे और कभी कमल हासन, कभी शिवाजी गणेशन तो कभी रजनीकांत से मार खाते रहे. फिर उनके कॉलेज के दोस्त मणिवन्नन ने उन्हें पहले सपोर्टिंग रोल्स देने शुरू किए. फिर कुल 18 फिल्मों में उन्हें लीड रोल में लिया. मणिवन्नन कभी कागजों पर सीन को नहीं लिखते थे, सब कुछ उनके दिमाग में रहता था.

3/10

3- 1986 में उन्होंने रजनीकांत के पिता का रोल किया, मूवी का नाम था 'मिस्टर भारत', ये मूवी इसलिए चर्चा में रही कि उनके बेटे का रोल करने वाले रजनीकांत की उम्र थी 35 साल और खुद उनकी उम्र रजनीकांत से 4 साल कम थी यानी 31 साल.

4/10

4- उनका असली नाम रंगराज सुबैया है, हालांकि वो अपने प्रोफेशनल नाम सत्याराज के नाम से जाने जाते हैं. वह कोयम्बटूर में 3 अक्टूबर 1954 में पैदा हुए थे. बॉटनी से बीएसएसी करने के बाद वो घर से ही भाग गए थे, वो एक्टर बनना चाहते थे और उनकी मां इस इच्छा का बहुत विरोध करती थीं. सो तमिल फिल्म इंडस्ट्री में काम करने के लिए भागकर मद्रास आ गए.

5/10

 5- कटप्पा के रोल में आपने उन्हें तलवार बाजी करते देखा होगा, दरअसल वो तलवार बाजी की कला को 30 साल पहले से ही जानते हैं. तभी तो करियर के शुरुआती 7 साल लगातार वो एक्शन फिल्में करते रहे, चाहे किसी विलेन के गुंडे बने हों, खुद मेन विलेन या फिर हीरो. 1986 में उन्होंने अपनी पहली रोमांटिक मूवी की थी, 'कडालोरा कविथाईगल'.

6/10

6- सत्याराज की शादी 1979 में महेश्वरी से हुई थी, जो प्रोडयूसर एम शिवकुमार की भतीजी थी. एम शिवकुमार ने उनके करियर में काफी मदद की थी. उनके 2 बच्चे हैं, बेटी दिव्या और बेटा शिबिराज. बेटा शिबिराज तमिल फिल्मों में एक्टिंग भी करने लगा है.

7/10

7- उन्होंने डायरेक्शन की दुनियां में भी कदम रखा, फिल्म का नाम था 'विल्लधि विलेन'. 1995 में आई इस मूवी में वो खुद हीरो थे और नगमा लीड एक्ट्रेस थीं. उन्होंने बतौर गायक भी अपनी किस्मत आजमाई, फिल्म 'गुरु शिष्यन' में 'सुबैया सुबैया' गाने को अपनी आवाज देकर प्लेबैक सिंगिंग की शुरूआत की. 

8/10

8- सत्याराज ने टीवी पर एक गेम शो भी होस्ट किया था, शो का नाम था 'होम स्वीट होम', जो साउथ के टीवी चैनल स्टार विजय पर ऑनएयर होता था.

9/10

9- सत्याराज की गहरी इच्छा है कि कोई कम्युनिस्ट तमिलनाडु का मुख्यमंत्री बने. कई फिल्मों में नेता का रोल करने वाले सत्याराज का मानना है कि कमल हासन और रजनीकांत केवल सीएम बनने के लिए राजनीति में आए हैं. रजनीकांत की स्प्रिच्युल पॉलटिक्स पर तो सत्या ने कई बार निशाना साधा है और उसकी वजह कम्युनिस्ट कनेक्शन हैं, सत्या के आदर्श केरल के कम्युनिस्ट सीएम हैं.

10/10

10- एक्टिंग में सत्याराज 2 स्टार्स से बेहद प्रभावित रहे हैं, साउथ की फिल्मों में एमजीआर से, उन पर आरोप लगता था कि वो एमजीआर की कॉपी करते दिखते हैं. तो वहीं हिंदी फिल्मों में वो राजेश खन्ना को बहुत पसंद करते आए हैं. (सभी तस्वीरें साभार: Twitter)

ट्रेन्डिंग फोटोज़