Akshay Kumar ही नहीं इन सुपरस्टार्स में भी हैं मास्टर शेफ वाली खूबियां

क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड के कई सुपरस्टार्स सिनेमा जगत के साथ-साथ किचन में भी महारथी हैं. देखिए कौन-कौन है इस लिस्ट में शामिल...

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Oct 29, 2020, 18:52 PM IST

नई दिल्ली: हीरो, सितारे, हरदिल अजीज कलाकार परदे पर नाचते-गाते, दिल लुभाते तो अच्छे लगते ही हैं, पर क्या आप जानते हैं इनकी एक खूबी और भी है, जिससे वे अपने परिवार वालों का दिल बहलाते हैं? वो खूबी है, इनके हाथ की. उनके हाथ किचन के बरतनों में कुछ ऐसे चलते हैं कि उनका पकाया खाना खा कर उनकी फैमिली के लोगों की तबीयत खुश हो जाती है. आइए जानते हैं बॉलीवुड के उन सुपरस्टार्स के बारे में जिनका बॉक्स ऑफिस के साथ किचन में भी चलता है सिक्का...

1/5

बेटे अबराम के फेवरेट कुक हैं शाहरुख खान

Shahrukh Khan Abram Khan

कुछ दिनों पहले गौरी खान ने कहा था कि लॉक डाउन के दौरान शाहरुख खान ने घर में सबको खूब अच्छी-अच्छी चीजें बना कर खिलाई थीं. शाहरुख खान को खाने का कम, बनाने का शौक ज्यादा है. शाहरुख कॉन्टिनेंटल से ले कर मुगलई डिश तक बखूबी बनाते हैं. उनके बनाए खाने की वैसे तो सब तारीफ करते हैं, पर उनका छोटा बेटा अबराम तो इंतजार करता है कि पापा कब कुछ नया बनाएंगे. गौरी का कहना है कि शाहरुख खान एक बेहतरीन कुक हैं. हालांकि कई बार ऐसा होता है कि शाहरुख अपना बनाया खाना खुद चखते भी नहीं हैं.

2/5

अक्षय कुमार के हाथों का जादू

Akshay Kumar

अक्षय कुमार तो होटल में शेफ का काम भी कर चुके हैं. चीन में मार्शल आर्ट का कोर्स करते समय उन्होंने एक होटल में काम किया था. आज भी वे अपने घर के किचन में एक्सपेरिमेंट करते रहते हैं. उनकी बनाईं डिशेज उनके बेटे आरव को बेहद पसंद हैं.

3/5

अभिषेक बच्चन भी कुछ कम नहीं

Abhishek Bachchan

अभिषेक ने खाना बनाना उस समय सीखा, जब वे अकेले रहते थे. वे अपनी मम्मी जया बच्चन से पूछ-पूछ कर अपने लिए डिश तैयार करते थे. अभी भी जब समय मिले वे किचन में पहुंच जाते हैं. अभिषेक को किचन में काम करना जेनुइनली बहुत पसंद है. 

4/5

सैफ अली खान भी हैं स्टार शेफ

Saif Ali Khan

सैफ अली खान भी घर में अकसर कुछ ना कुछ नई रेसिपी पर हाथ आजमाते रहते हैं. करीना ने कहा था कि सैफ की यह बात उन्हें बहुत अच्छी लगती है. वे किसी भी काम के लिए किसी पर निर्भर नहीं हैं. सैफ पास्ता, करी, नूडल्स आदि बहुत बढ़िया बनाते हैं. साथ ही उनका प्रजेंटेशन भी लाजवाब होता है.

5/5

कुकिंग के शौकीन है अजय देवगन

Ajay Devgn

अजय देवगन पूरी तरह फूडी हैं. तरह-तरह के डिशेज ट्राई करने का शौक उनके घर में सबको है. अजय ने अपनी मां से खाना बनाना सीखा. अजय को लगता है कि खाना बनाना एक बेहतरीन स्ट्रेस बस्टर है. उन्हें सब्जी चॉप करना, मसाला पीसना, नए व्यंजन बनाना थेरेपेटिक लगता है. अजय वीकएंड में पूरे परिवार के लिए चाइनीज या थाई डिशेज बनाते हैं. साथ ही उन्हें टिपिकल दिल्ली का खाना राजमा चावल, छोले भटूरे भी बनाना आता है. जब भी घर में किसी को दिल्ली का खाना खाना हो, अजय किचन में पहुंच जाते हैं.