Advertisement
trendingPhotos768311
photoDetails1hindi

Kunal Kapoor Birthday: अमिताभ के दामाद सिर्फ एक्टर ही नहीं पायलट और राइटर भी

क्या आपको पता है कुणाल कपूर अमिताभ बच्चन के जमाई राजा लगते हैं? कुणाल की शादी नैना बच्चन से हुई है.

1/10

कुणाल के पिता अमृतसर से ताल्लुक रखते हैं. उनसे बड़ी 2 बहनें हैं जिनके नाम हैं गीता और रेशमा.

2/10

हालांकि कुणाल कपूर एनिमेशन फिल्म 'महायोद्धा राम' में भगवान राम के पात्र को अपनी आवाज दे चुके हैं. लेकिन उनके मन में तमन्ना ईसा मसीह, बुद्ध जैसे पात्रों को परदे पर जीने की है.

3/10

आखिरी बार कुणाल कपूर हिंदी फिल्म में अक्षय कुमार के साथ मूवी 'गोल्ड' में कैप्टन सम्राट के तौर पर नजर आए थे, हालांकि उसके बाद उनकी तेलुगू फिल्म 'देवदास' भी रिलीज हो चुकी है. सबसे आखिरी बार वो इंग्लिश मूवी 'नोबलमेन' में नजर आए थे.

4/10

बहुत लोगों को पता नहीं है कि वो क्राउड फंडिंग प्लेटफॉर्म केटो से भी जुड़े हुए हैं. ये प्लेटफॉर्म भारत में आम लोगों और समाजसेवी संगठनों को किसी की मदद के लिए ऑनलाइन फंड जुटाने में मदद करता है. कुणाल इससे को-फाउंडर के तौर पर जुड़े हैं. 2012 से 2020 तक केटो 1100 करोड़ रुपए जुटा चुका है. अब तक इस पर 2 लाख कैम्पेन हो चुके हैं और 55 लाख लोग डोनेशन दे चुके हैं.

5/10

इसके बाद उन्हें फॉर्मूला रेसिंग का शौक लगा, वो अबू धाबी गए और बाकायदा वहां फॉर्मूला-3 की ट्रेनिंग ली. दिलचस्प बात है कि वहां उनका जो ट्रेनर था, वो माइकल शूमाकर की भी टीम में रहा था.

6/10

कुणाल कपूर के पिता का कंस्ट्रक्शन बिजनेस था, जाहिर है कुणाल कपूर के कुछ अलग तरह के सपने थे. वो उड़ना चाहते थे, सो एक फ्लाइंग क्लब के सदस्य बन गए और पायलट का लाइसेंस ले लिया. ये बात 2010-11 की है. दरअसल उन्होंने जब से 1986 मे रिलीज हुई अमेरिकन फिल्म 'टॉप गन' देखी थी, उनको पायलट बनने का शौक चढ़ गया था.

7/10

कुणाल ने एक्टिंग सीखी है थिएटर डायरेक्टर बैरी जॉन से. इसके साथ ही वह नसीरुद्दीन शाह के थिएटर ग्रुप से लगातार जुड़े रहे. मूवीज करते रहने के दौरान भी वो थिएटर में कभी भी वापस लौट जाते हैं.

8/10

कुणाल कपूर शुरू से ही केवल एक्टिंग में दिलचस्पी नहीं रखते थे, उन्होंने कई बड़े ब्रांड्स के लिए मॉडलिंग की, साथ में 'अक्स' में असिस्टेंट डायरेक्टर रहे. एक और शौक है उनका लिखना, वह 'लव शव ते चिकन खुराना' फिल्म के को-राइटर भी थे. इसके अलावा उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार में भी काफी समय तक कॉलम लिखा, वो फॉर्मूला रेसिंग भी अपना ब्लॉग लिखते आए हैं.

9/10

ये भी खासा दिलचस्प है कि सीनियर बच्चन के रिश्तेदार तो कुणाल बाद में बने, उससे पहले उनके करियर की शुरुआत भी अमिताभ बच्चन की ही मूवी से हुई थी. इस मूवी का नाम था-'अक्स', अमिताभ और मनोज बाजपेयी की इस मूवी में कुणाल कपूर ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था.

10/10

क्या आपको पता है कुणाल कपूर अमिताभ बच्चन के जमाई राजा लगते हैं? कुणाल की शादी नैना बच्चन से हुई है, अमिताभ बच्चन के छोटे भाई अजिताभ बच्चन की बेटी से. अजिताभ बच्चन बिजनेस में हैं और उनका कोई बेटा या बेटी फिल्म लाइन में नहीं है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़