सुंदरता के साथ अपने गुस्से के लिए भी मशहूर हैं Raveena Tandon, जानिए अनसुने किस्से

क्या आप जानते हैं कि पहली ही फिल्म के दौरान शुरु हो गया था रवीना और सलमान का विवाद  

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Oct 26, 2020, 17:35 PM IST

नई दिल्ली: बॉलीवुड की हसीन एक्ट्रेस रवीना टंडन (Raveena Tandon) आज 46 साल की हो गई हैं. रवीना को उनकी खूबसूरती के साथ उनकी बेबाकी के लिए भी जाना जाता है. रवीना का गुस्सा भी एक दौर में काफी मशहूर रहा है. बॉलीवुड की 'मस्त-मस्त' गर्ल बीस साल पहले तक नंबर वन हीरोइन की रेस में सबसे आगे थीं. फिर ऐसा क्या हुआ कि वे रेस में भी पिछड़ीं और लाइफ में भी? आइए जानें...

 

1/5

मन की बात मुंह पर

Raveena Tandon

रवीना टंडन को उस दौर में बड़बोली कहा जाता था. वो सबको खरी-खरी सुना देतीं.  उस वक्त की हीरोइनों के पास फिल्मों में शोपीस बनने के अलावा ज्यादा काम नहीं होता था. रवीना की पीढ़ी की नायिकाएं ये काम करके खुश थीं. लेकिन रवीना अक्सर बोल देतीं कि उन्हें पेड़ों के इर्द-गिर्द चक्कर लगाना, रोल हासिल करने के लिए हीरो या निर्देशक की लल्लो-चप्पो करना नहीं पसंद. उनके इस दो टूक बोल की वजह से उनके साथ से कई बड़ी फिल्में निकल गईं.

 

2/5

पापा थे डाइरेक्टर

Raveena Tandon

रवीना के पिता रवि टंडन लंबे समय तक फिल्मों से जुड़े रहे. रवीना ने फिल्मों में आने के कुछ सालों बाद ही इस बात पर लड़ना शुरू किया कि यहां हीरो को हीरोइन से इतने ज्यादा पैसे क्यों मिलते हैं, जबकि काम दोनों फिल्म में एक सा करते हैं. रवीना की इस बात पर जब किसीने उसका साथ नहीं दिया, तो एक बार एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में वो वहां आई महिला पत्रकारों पर भड़क गईं कि वो लोग एक महिला हो कर उसका साथ क्यों नहीं दे रहे?

 

3/5

क्यों बड़े बैनरों ने बनाई दूरी

Raveena Tandon

रवीना को इस बात पर गुस्सा आता था कि कैसे एक हीरो यह तय कर सकता है कि फिल्म में उसकी हीरोइन कौन होगी. अपने हॉट डांस मूव की वजह से फेमस रवीना को हमेशा शिकायत रही कि उसके खरे बोलने की वजह से उसे नामी प्रोड्यूसर-डाइरेक्टरों ने अपनी फिल्म में नहीं लिया.

 

4/5

सलमान से हुआ झगड़ा

Raveena Tandon

अपनी पहली फिल्म 'पत्थर के फूल' की शूटिंग के पहले ही दिन सेट पर रवीना का फिल्म के हीरो सलमान खान से झगड़ा हो गया. फिल्म बेशक लव स्टोरी थी, पर रवीना सलमान के साथ इंटीमेट सीन देने में कतराती थी. उसे इस बात की भी शिकायत थी कि सलमान को उससे ज्यादा पैसे क्यों मिल रहे हैं. 

 

 

5/5

क्यों टूटी अजय देवगन से दोस्ती

Raveena Tandon

बाद में जब रवीना के साथ कॉलेज में पढ़ने वाले अजय देवगन ने उससे बात करना बंद कर दिया, तो रवीना ने यही कहा कि सलमान की वजह से अजय ने भी उससे कट्टी कर ली है. रवीना टंडन आज भी खरी-खरी बोलती हैं. जब-तब इंडस्ट्री को आईना दिखाती रहती हैं. सभी फोटो साभार: Instagram@Raveenatandon