Advertisement
photoDetails1hindi

B'day Spl: इरफान की इस आदत से परेशान रहते थे घर वाले, पिता हमेशा मारते थे ताना

इरफान के कैंसर की खबर सुनते ही उनके लाखों फैंस उनके ठीक होने की दुआएं मांगने लगे थे. फरवरी 2019 में इरफान इलाज के बाद भारत लौटे थे.

इसलिए परेशान थे परिवार वाले, पिता मारते थे ताना

1/5
इसलिए परेशान थे परिवार वाले, पिता मारते थे ताना

एक पठान परिवार से वास्ता रखने वाले इरफान खान बचपन से ही शाकाहारी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस बात से उनके परिवार वाले उनसे काफी परेशान रहा करते थे. यहां तक कि उनके पिता हमेशा उन्हें यह कहकर ताना मारा करते थे कि 'पठान के घर ब्राह्मण पैदा हो गया है.'

पिता के निधन के बाद पैसों की तंगी

2/5
पिता के निधन के बाद पैसों की तंगी

इरफान की जिंदगी में तब सबसे ज्यादा बदलाव आया जब उनके पिता का निधन हो गया. इस दौरान उन्होंने एनएसडी- नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD- National School of Drama) में दाखिला लिया था. इरफान का यह दौर संघर्षों से भरा था, क्योंकि पिता के निधन के बाद इरफान को घर से पैसे मिलने बंद हो गए थे.

अपनी क्लासमेट से रचाई थी शादी

3/5
अपनी क्लासमेट से रचाई थी शादी

एनएसडी से मिलने वाली फेलोशिप की मदद इरफान ने अपनी पढ़ाई पूरी की थी. इरफान ने 23 फरवरी 1995 में सुतपा सिकंदर से शादी रचाई थी, जो उनकी क्लासमेट थी. इस शादी के लिए इरफान धर्म परिवर्तन के लिए भी तैयार थे, लेकिन सुतपा के घर वाले शादी के लिए मांग गए थे. इसलिए इरफान को घर्म परिवर्तन करने की जरूरत नहीं पड़ी थी.

पत्नी सुतपा का मिला पूरा साथ

4/5
पत्नी सुतपा का मिला पूरा साथ

इरफान को अपने बुरे वक्त में उनकी पत्नी सुतपा का बहुत साथ मिला था. सुतपा हमेशा अपने पति इरफान के साथ खड़ी रहीं. इरफान को बॉलीवुड में पहचान 2005 में आई फिल्म 'रोग' से मिली, जिसमें उन्होंने अहम किरदार निभाया था.  

हॉलीवुड में भी बनाई पहचान

5/5
हॉलीवुड में भी बनाई पहचान

आज बॉलीवुड के साथ-साथ इरफान हॉलीवुड तक अपनी पहचान बना चुके हैं. इरफान ने कई हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है. फिलहाल इरफान अपनी आने वाली फिल्‍म 'अंग्रेजी मीडियम' को लेकर काफी व्यस्त चल रहे हैं. इस फिल्‍म के निर्माता दिनेश विजान की मानें तो इरफान अपनी टॉप फॉर्म में हैं और जल्द ही वह ऐसा किरदार निभाते दिखाई देंगे जो बहुत ही 'यादगार' होगा. एक्‍ट्रेस करीना कपूर भी इरफान की इस फिल्‍म में नजर आएंगी. वह इस फिल्‍म में एक पुलिस इंस्‍पेक्‍टर की भूमिका में होंगी. (फोटो साभारः सारी तस्वीरें इरफान खान के इंस्टाग्राम अकाउंट से ली गई हैं)

ट्रेन्डिंग फोटोज़