संजय और सलमान की दोस्ती की दी जाती थी मिसाल, आखिर उसमें क्यों आई थी दरार?

संजय दत्त (Sanjay Dutt) की लाइफ में कुछ लोगों की खास अहमियत है, वह जीवन के बेहद बुरे दौर से गुजर चुके हैं, लेकिन कुछ ऐसे लोग भी हैं, जिन्होंने संजय दत्त का हाथ हमेशा थामे रखा.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Jul 30, 2020, 06:31 AM IST

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) का जीवन विवादों से घिरा रहा है. संजय की लाइफ में कुछ लोगों की खास अहमियत है, वह जीवन के बेहद बुरे दौर से गुजर चुके हैं, लेकिन कुछ ऐसे लोग भी हैं, जिन्होंने संजय दत्त का हाथ हमेशा थामे रखा. संजय दत्त के जीवन में जिन लोगों की खास जगह है उसमें बॉलीवुड एक्टर सलमान खान का नाम भी आता है. दोनों की दोस्ती के जितने किस्से याद किए जाएं कम हैं. दोनों ने कई फिल्में साथ की हैं जिसमें 'साजन', 'चल मेरे भाई' शामिल हैं. दोनों ने साथ में करियर की हिट फिल्में भी दी हैं. दोनों ने जीवन में कई ठोकरें भी खाईं, शायद इसलिए भी दोनों एक-दूसरे को अच्छे से समझते हैं. हमारी सहयोगी वेबसाइट Bollywoodlife.com में प्रकाशित एक खबर के अनुसार संजय-सलमान दोनों का ही विवादों से नाता रहा है जिसका परिणाम यह हुआ कि दोनों की छवि को नुकसान पहुंचा. हालांकि समय रहते संजू बाबा और भाईजान के बीच की बॉन्डिंग बहुत मजबूत हो गई. जिंदगी के हर एक मोड़ पर दोनों ने एक-दूसरे का साथ दिया. संजय सलमान को छोटे भाई जैसा मानते हैं. संजय ने 29 जुलाई को ही अपना 61वां जन्मदिन मनाया, तो चलिए जानते हैं संजय दत्त-सलमान खान की दोस्ती की कहानी...

 

1/5

यारों के यार

salman khan sanjay dutt

सलमान खान और संजय दत्त की दोस्ती एक मिसाल के तौर पर देखी जाती है. जिंदगी के हर उतार-चढ़ाव में दोनों ने एक-दूसरे के साथ खड़े रहे. बात अगर 90 की जाए तो सलमान और संजय ये दो ही एक्टर्स थे जिनका स्टाइल लाजवाब था, इन दोनों की टक्कर में बहुत कम एक्टर्स थे.

2/5

चल मेरे भाई

Salman Khan sanjay dutt friendship

दोनों ने साथ में 'चल मेरे भाई' फिल्म की थी, इसमें करिश्मा कपूर भी थीं, फिल्म में संजय-सलमान ने एक-दूसरे के भाई का किरदार निभाया था लेकिन बात अगर रीयल लाइफ की हो तो भी संजय दत्त और सलमान खान के बीच बिल्कुल भाई जैसी ही बॉन्डिंग है.

3/5

जब आई दोस्ती में दरार

His friendship was broken

संजय दत्त और सलमान खान एक-दूसरे पर बहुत विश्वास करते हैं, बॉलीवुड के इतिहास में दोनों की दोस्ती के किस्से मशहूर हैं. मीडिया में इनकी दोस्ती के खूब चर्चे रहते हैं. हालांकि कहते हैं ना रिश्ता कितना भी मजबूत हो कभी न कभी कुछ न कुछ खटास हो ही जाती है, ऐसा ही कुछ इनकी दोस्ती के साथ भी हुआ था, मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सालों पहले संजय दत्त और सलमान खान के बीच अनबन की खबरें आई थीं. 

 

4/5

इस बात पर हुआ मनमुटाव

Salman Khan sanjay dutt pictures

जब लास्ट टाइम संजय दत्त साल 2014 में जेल से बाहर आए, तब सलमान खान उनसे मिलने उनके घर तक नहीं गए. दरअसल, रिपोर्ट्स के अनुसार सलमान ने संजय को अपनी एक्स मैनेजर रेशमा को बतौर अपनी मैनजर रखने के लिए कहा था. कहा गया कि संजय दत्त ने रेशमा शेट्टी को हायर भी किया, लेकिन कई महीनों बाद भी उन्हें कोई प्रोजेक्ट नहीं मिला. उस समय संजय और सलमान के रिश्ते में खटास आ गई थी.

5/5

दूर हुई गलतफहमियां

They are friends for forever

संजय दत्त ने पता किया तो रेशमा और उनकी टीम ने बाबा की फीस इतनी बढ़ा रखी थी कि वह निर्माताओं की पहुंच से बाहर हो गए थे. संजय दत्त इस बात को लेकर रेशमा और उनकी टीम से काफी गुस्सा हुए, इस बात का बुरा सलमान खान को लगा. खैर, इनके बीच की गलतफहमियां भी दूर हुईं, दोनों टीवी शो 'बिग बॉस' में भी कई बार एक-साथ नजर आ चुके हैं, संजय दत्त 'बिग बॉस 5' को होस्ट कर चुके हैं.