Advertisement
photoDetails1hindi

Entertainment News: इन 6 बॉलीवुड स्टार ने फिल्में छोड़ चुना ये दमदार करियर, विदेशों तक है इनकी धाक

बॉलीवुड में कई स्टार ऐसे हैं जो यहां या तो अपनी जगह नहीं बना पाए या बॉलीवुड से ज्यादा उन्हें करियर के रूप में कुछ और पसंद आ गया.

कौन क्या कर रहा है?

1/7
कौन क्या कर रहा है?

बॉलीवुड के स्टारडम से दूर आइए जानें किन-किन ने अपना क्या-क्या अलग बिजनेस शुरू किया है.

1. ट्विंकल खन्ना

2/7
1. ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल खन्ना ने 1995 में फिल्म 'बरसात' से अपने करियर की शुरुआत की थी. बादशाह, लव के लिए कुछ भी करेगा, ये है मुंबई मेरी जान जैसी हिट फिल्मों का हिस्सा बनने के बाद भी ट्विंकल ने 2001 में फिल्म इंडस्ट्रीज को बॉय-बॉय कर दिया. ट्विंकल ने बॉलीवुड छोड़ कर इंटीरियर डिजाइनिंग, राइटर और कॉलमिस्ट के रूप में अपना करियर बना लीं और इस सफल भी रही हैं. इससे आगे कदम बढ़ाते हुए वह अब एक सफल फिल्म निर्माता भी बन गई हैं.

2. सोहा अली खान

3/7
2. सोहा अली खान

सोहा अली खान ने 2004 में 'दिल मांगे मोर' से अपना फिल्मी करियर शुरू किया था. इसके बाद वह खोया खोया चांद, रंग दे बसंती, तुम मिले और 99 जैसी फिल्मों में भी नजर आईं और उनका काम लोग पसंद भी करते थे, लेकिन अचानक से उन्होंने एक्टर किनल केमू से शादी के बाद अपना फिल्मी करियर छोड़ दिया. सोहा ने 2015 में सिल्वर स्क्रीन को छोड़ कर एक राइटर के रूप में खुद को स्थापति किया है. उन्होंने “द पेरिल्स ऑफ बीइंग मॉडरेटली फेमस” नाम की एक बुक भी लिखी है.

3. डिनो मोरिया

4/7
3. डिनो मोरिया

मॉडलिंग से फिल्मों में आए डिनो मोरिया ने अपने करियर की शुरुआत “प्यार में कभी कभी” के साथ किया था लेकिन उनकी पहचान हॉरर्र फिल्म राज़ से हुईं थी, लेकिन इसके बाद डिनों फिल्मों में चल नहीं पाए और खुद को एक अलग बिजनेस से जोड लिया. डिनों का मुंबई में रेस्त्रां हैं और इसकी कई चेन हैं.

4. प्रीति जिंटा

5/7
4. प्रीति जिंटा

बॉलीवुड की अल्टिमेट नेक्स्ट डोर गर्ल प्रीति जिंटा ने फिल्म दिल से के साथ बॉलीवुड में कदम रखा था. वीर ज़ारा, दिल चाहता है, कल हो ना हो, कोई मिल गया, लक्ष्य सहित कई ब्लॉकबस्टर्स फिल्मों में काम करने के बाद प्रीति ने फिल्में छोड़ क्रिकेट इंडस्ट्रीज में अपना हाथ आजमाया और वह इसमें भी सफल रहीं. प्रीति आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब की मालिक हैं और दक्षिण अफ्रीका की टी 20 ग्लोबल लीग क्रिकेट टीम स्टेलनबोश किंग्स की सह-मालिक हैं.

5. कुमार गौरव

6/7
5. कुमार गौरव

1981 में फिल्म लव स्टोरी के साथ एक शानदार शुरुआत करने के बाद कुमार गौरव अचानक से गायब हो गए. उन्होंने कांटे, नाम, तेरी कसम में भी अभिनय किया. उन्हें आखिरी बार 2006 में रिलीज़ हुई माई डैडी स्ट्रॉन्गेस्ट में देखा गया था. अभिनेता राजेंद्र के बेटे कुमार गौरव ने बॉलीवुड में अपना समय बर्बाद करने के बजाय एक वैकल्पिक कैरियर तलाश लिया और अब वह इसमें बेहद सफल भी हैं. कुमार गौरव मालदीव में एक बेहद सक्सेसफुल ट्रेवल बिजनेसमैन के रूप खुद को स्थापित कर चुके हैं.

6. मयूरी कांगो

7/7
6. मयूरी कांगो

घर से निकलते ही, कुछ दूर चलते ही, ये गाना तो आपको याद होगा ही. इस फिल्म की हिरोइन मयूरी कांगो ने 1995 के राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीता था. फिल्म नसीब के साथ अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने के बाद वह बेताबी, होगे प्यार की जीत, पापा कहते हैं और पापा द ग्रेट में भी नजर आई थीं. इसके बाद उन्होंने शादी कर ली और शादी के बाद मयूरी कंगो यूएसए में बस गईं थी. इसके बाद उन्होंने फाइनेंस और मार्केटिंग में एमबीए किया और अब वह Google के गुरुग्राम ऑफिस में काम करती हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़