Advertisement
photoDetails1hindi

PICS: इन विदेशी बालाओं ने INDIA में कमाया नाम, बॉलीवुड में कुछ यूं बिखेरा जलवा

एशिया के साथ अब यूरोपीय कंट्रीज से भी हिंदी फिल्म इंडस्ट्रीज में काफी एक्ट्रेसेज आ चुकी हैं.

आइए जानते हैं जैसी ही हीरोइनों के बारे में

1/11
आइए जानते हैं जैसी ही हीरोइनों के बारे में

90 से दशक में बनी फिल्मों के गाने में हीरो-हिरोइन के पीछे डांस के लिए पीछे विदेशी लडकियों को रखा जाता था, लेकिन मौजूद समय में आइए जानें कौन सी वो हिरोइनें हैं जो विदेशी मूल की हैं और उन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है.

जैकलीन फर्नांडीज

2/11
जैकलीन फर्नांडीज

बहरीन में जन्मी बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज ने हाउसफूल-2, रेस -2, मर्डर-2 और किक जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी है. जैकलीन के पापा श्रीलंकाई हैं और मां मलेशिया की हैं. जैकलीन को 2010 में सर्वश्रेष्ठ नई अभिनेत्री का आइफा और स्टारडस्ट अवार्ड भी मिल चुका है.

नरगिस फाखरी

3/11
नरगिस फाखरी

नरगिस फाखरी न्यूयॉर्क में जन्मी हैं और 2011 में फिल्म 'रॉकस्टार' से ने उन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. इसके बाद वह ‘मद्रास कैफे’, ‘मैं तेरा हीरो’ और बैंजो जैसी कई अन्य फिल्मों में वह दिखाई दीं.

सनी लियोनी

4/11
सनी लियोनी

बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी कनाडा में जन्मी हैं. 2012 में फिल्म 'जिस्म 2' से डेब्यू किया था. हालांकि फिल्मों से पहले सनी रियलिटी शो बिग बॉस में शामिल हुईं थीं. जिस्म 2 के बाद ‘जैकपॉट’, ‘रागिनी एमएमएस 2’, ‘मस्तीज़ादे’ सनी की कुछ सुपर हिट फिल्में दी हैं.

कैटरीना कैफ

5/11
कैटरीना कैफ

कैटरीना के पापा कश्मीरी और मां ब्रिटिश हैं. हालांकि उनका जन्म हांगकांग में हुआ था. फिल्म 'बूम' उन्होंने बॉलीवुड डेब्यू किया था. कटरीना ने बॉलीवुड में कदम रखा था तो उन्हें हिंदी बोलने नहीं आती थी. लेकिन उन्होंने हिंदी सीखी अपनी धाक बॉलीवुड में जमा ली. कैटरीना ने ‘पार्टनर’, ‘वेलकम’, ‘रेस’, ‘सिंह इज किंग’, ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’, राजनीति और एक था टाइगर जैसी कई हिट फिल्में दी हैं.

एवलिन शर्मा

6/11
एवलिन शर्मा

इंडो-जर्मन एक्ट्रेस एवलिन शर्मा जर्मनी में जन्मी हैं. फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' में कैमियो रोल से अपना डेब्यू किया था.

एमी जैक्सन

7/11
एमी जैक्सन

इंग्लैंड में पैदा एमी जैक्सन बॉलीवुड में आने से पहले ब्रिटिश फिल्मों में काम करती थी. बॉलीवुड में एमी की पहली फिल्म ‘एक था दीवाना’ थी. इसके अलावा वह ‘सिंह इज ब्लिंग’ और ‘फ्रीकी अली’ इनकी मुख्य फिल्में हैं.

ब्रूना अब्दुल्ला

8/11
ब्रूना अब्दुल्ला

फिल्म ‘देशी बॉयज’ के एक गाने, ‘सुबह होने ना दे’ से फेमस हुई ब्राज़ील मूल की ब्रूना अब्दुल्ला ने भी बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई. ब्रूना ‘मस्तीजादे’, ‘ग्रांड मस्ती’, ‘जय हो’ और ‘आई हेट लव स्टोरी’ जैसी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं.

बारबरा मोरी

9/11
बारबरा मोरी

मैक्सिको मूल की बारबरा मोरी, ऋतिक रोशन के साथ फिल्म काइट्स में दिखी थीं. 

कल्कि कोचलिन

10/11
कल्कि कोचलिन

फ्रांसीसी मूल कल्कि कोचलिन फिल्म ‘देव डी’ से बॉलीवुड में कदम रखीं. इसके बाद ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’, ‘ये जवानी है दीवानी’ और ‘एक थी डायन’ जैसी में भी काम किया है.

याना गुप्ता

11/11
याना गुप्ता

चेक गणराज्य की याना गुप्ता ‘दम’ फिल्म में आइटम गर्ल के रूप में सामने आईं थीं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़