बॉलीवुड के इन सेलिब्रिटीज के टैटू में छुपा है कुछ राज, जानिए इनके पीछे की कहानियां

कुछ के लिए टैटू सिर्फ एक डिजाइन हो सकता है या शौक, लेकिन बॉलीवुड के इन सेलेब्स के टैटू के पीछे कुछ न कुछ कहानियां छुपी हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Apr 23, 2020, 12:56 PM IST

नई दिल्ली: बॉलीवुड में टैटू का ट्रेंड नया नहीं है, नया है तो इनके पीछे की वजह. कुछ सेलेब्स ने अपनी पसंद के टैटू भी बनवाए हैं तो कुछ ने टैटू के जरिये खुद को डिफाइन किया है. वहीं कुछ ने अपने रिश्ते में मौजूद प्यार को हमेशा याद रखने के लिए टैटू बनवाया है. ये टैटू इनके शरीर पर इनकी खूबसूरती या टशन को ही प्रूव नहीं करता बल्कि इनके मन की बात भी बताता है. तो आइए आज बॉलीवुड के उन सेलेब्स के टैटू को जानें जिनके पीछे कोई न कोई मकसद या कहानी रही है.

1/8

अपनों के लिए बनवाए टैटू

Bollywood Tattu

आइए तस्वीरों में देखते हैं सेलेब्स के टैटू और उनकी कहानियां...

2/8

अक्षय कुमार का टैटू परिवार के प्रेम की मुहर है

Akshay Kumar

अक्षय कुमार के पीठ और कंधे को जब आप देखेंगे तो उनके परिवार के प्रति प्रेम का भाव नजर आएगा. उनके बाएं कंधे पर उनकी पत्नी टीना यानी ट्विंकल के नाम का टैटू है. दहिने कंधे पर बेटी नितारा के नाम का और पीठ पर बेटे के नाम का टैटू है. ये तीन उनकी दुनिया है.

3/8

अर्जुन कपूर ने अपनी मां की याद में बनाया है टैटू

Arjun Kapoor

2012 में अर्जुन कपूर की मां मोना कपूर की कैंसर से मौत हो गई थी. अर्जुन अपनी मां और बहन अंशुला से बहुत करीब रहे है. यही कारण है कि मां को समर्पित एक बहुत ही खास टैटू अपनी राइट कलाई पर हिंदी में "मां" लिखवाया है.

4/8

दीपिका पादुकोण ने अपने एंकल और गले पर बनवाया है टैटू

Deepika Padukone

दीपिका पादुकोण ने सालों पहले रणबीर कपूर के प्यार में 'आरके' टैटू बनवाया था, हालांकि ब्रेकअप के बाद इस टैटू का डिजाइन बदल गया. लेकिन आप नहीं जानते कि यह दीपिका का ये एकमात्र टैटू नहीं है. उनके पास एक और टैटू है जो उनके एंकल पर बना है. एंकल के नाजुक बेल पर बनी पायलनुमा टैटू पर अपने ही हाथों से 'डीपी' लिखा है. पादुकोण ने एक प्रेस कांन्फ्रेंस में बताया था कि ये टैटू बनवाना सबसे सबसे ज्यादा दर्दनाक था, लेकिन उन्होंने इसे सह कर खुद को मजबूत बनाया है.

5/8

कंगना रनौत के व्यक्तित्व का प्रदर्शन करता है उनका टैटू

Kangna Ranaut

कंगना रनौत ने अपने व्यक्तित्व का प्रदर्शन अपने टैटू से किया है. उनके गले में एक नटखट सा टैटू है, जो एक लड़की का रूप है. ये टैटू भी कुछ बताता है. जैसे मुकुट शक्ति का प्रतिनिधित्व करता है और पंख सीमाओं को तोड़ने और लक्ष्यों को प्राप्त करने को दर्शाता है. कंगना ने अपने बाएं घुटने पर एक नन्ही परी का टैटू गुदवाया है, जो उनके एंजल्स के प्रति विश्वास को दिखाते हैं.

6/8

प्रियंका चोपड़ा का पापा के प्रति प्रेम दिखाता है उनका टैटू

Priyanka Chopra

प्रियंका चोपड़ा राइटहैंड की कलाई पर "डैडी की लिल गर्ल का टैटू बना है. आपको बता दें कि ये टैटू आपके लिए एक शब्द हो सकते हैं, लेकिन प्रियंका के लिए ये बहुत मायने रखते हैं. ये टैटू उनके पापा अशोक चोपड़ा की हैंडराइटिंग में लिखा हुआ है. वह अपने पापा कि सबसे लाडली थी और उनका अटैचमेंट ये टैटू बताता है.

 

7/8

सैफ, करीना के नाम के टैटू को शगुन मानते हैं

Saif Ali Khan

सैफ अली खान और करीना कपूर खान ने पहली बार अपनी फिल्म टशन (2008) के सेट पर डेटिंग शुरू की थी और उसके कुछ दिन बाद ही सैफ ने करीना के प्रेम में अपने हाथ पर उनका नाम गुदवा लिया. इसे वह अपने प्यार का शगुन मानते हैं. एक इंटरव्यू में करीना ने बताया था कि उनका बेटा तैमूर हर बार टैटू देख कर पूछता है कि इसका क्या मतलब है, तो सैफ कहते हैं, "यह तुम्हारी अम्मा का नाम है."

8/8

वरुण धवन के कान के पीछे बना टैटू भी कोई मकसद बताता है

Varun Dhawan

पहली बार वरुण धवन के टैटू की झलक फिल्म कलंक के प्रमोशन पर देखा गया था. पपके प्रचार के दौरान थे. उनके कान के पीछे 24 नंबर का टैटू बना है, जिसमें से '2' को गहरे लाल रंग में और '4' को काले रंग में उकेरा गया है. हालांकि धवन ने ये टैटू का मतलब नहीं बताया लेकिन इस टैटू का कोई न कोई मकसद जरूर समझ आता है.