Advertisement
photoDetails1hindi

Miss World 2000: जब Priyanka Chopra ने दिए इन सवालों के खूबसूरत जवाब

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने बॉलीवुड में अपने अभिनय सफर की शुरुआत साल 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद की थी. आज उन्हें मिस वर्ल्ड का खिताब जीते पूरे 20 साल हो गए हैं. आइये, इस मौके पर उनकी मिस वर्ल्ड बनने की यात्रा पर एक बार फिर से गौर करें.

मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा

1/7
मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा

मिस वर्ल्ड  2000 प्रतियोगिता का आयोजन लंदन स्थित मिलेनियम डोम में हुआ था. प्रियंका का मुकाबला दुनिया की 95 सुंदरियों से था. एक्ट्रेस ने मिस वर्ल्ड खिताब जीता, मिस इटली और मिस तुर्की रनरअप रहे.

रोचक सवालों के दिए शानदार जवाब

2/7
रोचक सवालों के दिए शानदार जवाब

प्रियंका ने 18 साल की उम्र में यह खिताब अपने नाम किया था. आखिर वह इसकी हकदार थीं. उन्होंने कई रोचक सवालों के विचारपूर्व जवाब दिए थे. होस्ट राहुल ने जब उनसे पूछा कि अगर आप गार्डन ऑफ ईडन में देवी होतीं, तो आप एडम, ईव और साटन में से किसे दंड देतीं? प्रियंका का जवाब था, ‘अगर में गार्डन ऑफ ईडन में पुलिस ऑफिसर होती, तो मैं साटन को दंड देती, क्योंकि मैं मानती हूं कि बुराई जन्म से नहीं होती, इसे भड़काया जाता है. ईव ने सोचा कि साटन सही और उसने उस पर विश्वास किया...’

प्रतियोगिता के दौरान प्रियंका

3/7
प्रतियोगिता के दौरान प्रियंका

इस फोटो में प्रियंका हॉट पिंक मोनोकिनी के साथ बंदिनी सरोंग पहने दिख रही हैं. वह पीजेंट के दौरान अपनी इस अदा में नजर आई थीं. उन्हें बाकी कंटेस्टेंट के लिए काफी कठिन प्रतियोगी माना गया था.

अंतिम राउंड में प्रियंका चोपड़ा

4/7
अंतिम राउंड में प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका ने प्रतियोगिता के आखिरी राउंड में पिंक स्ट्रेपलेस गाउन को मिलते डुपट्टे के साथ कैरी किया था. हाल ही में प्रियंका ने खुलासा किया था कि वह इस आउटफिट में कितना असहज महसूस कर रही थीं. 

युक्ता मुखी ने पहनाया था क्राउन

5/7
युक्ता मुखी ने पहनाया था क्राउन

युक्ता मुखी (Yukta Mookhey) ने 1999 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था. उन्होंने प्रियंका को मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया था.

वह आखिरी सवाल

6/7
वह आखिरी सवाल

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) से आखिरी राउंड में पूछा गया था, ‘आप आज के दौर में किसे सबसे सफल महिला मानती हैं और क्यों?’ प्रियंका का जवाब था, ‘यहां कई लोग हैं, जिनकी मैं प्रशंसक हूं, लेकिन सबसे ज्यादा प्रशंसा के योग्य महिला हैं- मदर टेरेसा, जो बहुत ज्यादा दयालु इंसान हैं.’ हालांकि, उनका जवाब गलत था, क्योंकि मदर टेरेसा 1997 में गुजर चुकी थीं. लेकिन उन्होंने जजों का दिल जीत लिया था. इसलिए उन्हें मिस वर्ल्ड 2000 का ताज पहनाया गया.

मिस वर्ल्ड प्रियंका

7/7
मिस वर्ल्ड प्रियंका

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) मिस वर्ल्ड बनने वाली पाचवीं भारतीय महिला थीं. उस साल दिया मिर्जा (Dia Mirza) ने मिस एशिया पैसिफिक और लारा दत्ता (Lara Dutta) ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था.

ट्रेन्डिंग फोटोज़