Advertisement
photoDetails1hindi

Sanjeev Seth ने पहली पत्नी से ली परमीशन, तब जाकर रचाई दूसरी शादी

टीवी जगत की मशहूर जोड़ी संजीव सेठ (Sanjeev Seth) और लता सभरवाल (Lata Sabharwal) की प्रेम कहानी (Love Story) भी किसी फिल्म की स्टोरी से कम नहीं है. 

1/8

दरअसल संजीव की पहली पत्नी का नाम रेशमा टिपनिस है. रेशमा की उम्र जब सिर्फ 20 साल की थी, तभी उन्होंने संजीव से विवाह रचा लिया था. इन दोनों की उम्र में 12 साल का अंतर था. रेशमा की उम्र जब सिर्फ 20 साल की थी. लेकिन शादी के बाद तनाव के कारण 11 साल बाद दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए थे. इसके बाद 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की शूटिंग के दौरान संजीव की मुलाकात एक्ट्रेस 'लता सभरवाल' से हुई. 

2/8

शूटिंग के दौरान ही इन दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और संजीव को अपनी ऑनस्क्रीन पत्नी लता से प्यार हो गया. संजीव ने एक इंटरव्यू में बताया था, 'जल्द ही मैं और लता काफी अच्छे दोस्त बन गए थे. हम बात करने के साथ खाना भी शेयर करने लगे थे.'

3/8

संजीव और लता को आपस में प्यार का एहसाल तो था लेकिन दोनों ही एक दूसरे को प्रपोज करने से बचते रहे. शायद संजीव अपनी पहली शादी और बच्चों के कारण यह कदम उठाने में संकोच कर रहे थे.

4/8

लेकिन संजीव ने बड़े ही सादगी के साथ इस समस्या का हल खोज निकाला. 

 

 

5/8

लेकिन संजीव ने इस प्रोब्लम से निकलने का रास्ता खोज निकाला और सबसे पहले अपनी पहली पत्नी और बच्चों से ही इस बारे में बात कर ली. संजीव का ये फैसला सुनते ही उनका पूरा परिवार काफी एक्साइटेड हो गया. संजीव की पहली पत्नी रेशमा ने खुद संजीव की शादी की तैयारियों में हाथ बंटाया.

6/8

संजीव ने अपने एक इंटरव्यू में उन दिनों की बात करते हुए कहा था, 'चूंकि मैं उनसे शादी करना चाहता था और ये मेरी दूसरी शादी थी, तो मैं जल्द ही इस अफेयर को शादी में बदलना चाहता था.'

7/8

साल 2010 में 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' के रील लाइफ कपल ने रियल लाइफ में एक-दूसरे का हाथ थाम लिया और सात फेरे लेकर शादी रचा ली. 

8/8

जिसके बाद लता से संजीव को एक बेटा भी हुआ, उसका नाम इन दोनों ने 'आरव' रखा है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़