'वामपंथियों की औकात जानता हूं...' पीयूष मिश्रा को JNU फिल्म करने का है पछतावा; बिना शर्त मांगी माफी
Advertisement
trendingNow12364155

'वामपंथियों की औकात जानता हूं...' पीयूष मिश्रा को JNU फिल्म करने का है पछतावा; बिना शर्त मांगी माफी

Piyush Mishra: पीयूष मिश्रा काफी समय से अपनी विवादित फिल्म 'जेएनयू' (जहांगीर नेशनल यूनिवर्सिटी) को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. इसी बीच उनके बयान से एक बार फिर सभी का ध्यान खींचा. उन्होंने कहा कि वे वामपंथियों की औकात जानते हैं, जिनसे वे बेहद नफरत करते हैं, लेकिन...

Piyush Mishra Apology On JNU Film

Piyush Mishra Apology On JNU Film: हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता और लेखक पीयूष मिश्रा ने हाल ही में आई फिल्म 'जहांगीर नेशनल यूनिवर्सिटी' (JNU) में काम करने के लिए बिना शर्त माफी मांगी है. ये एक विवादास्पद राजनीतिक ड्रामा फिल्म है, जिसे आलोचकों ने प्रोपेगेंडा फिल्म बताया था. उन्होंने कहा कि कम्युनिस्टों के लिए उनकी बढ़ती कड़वाहट ने उन्हें पूरी स्क्रिप्ट पढ़े बिना ही ये भूमिका करने के लिए प्रेरित किया, जिसके लिए अब उन्होंने माफी मांगी.

साथ ही उन्होंने कहा कि हालांकि उनके और वामपंथी के बीच कोई प्यार नहीं है, लेकिन इस फिल्म को करना उनकी एक गलती थी. दैनिक जागरण के साथ बातचीत में, पीयूष मिश्रा से उनके कम्युनिस्ट पास्ट के बारे में पूछा गया? तो उन्होंने बताया कि उस समय उन्हें इससे बेहतर कुछ नहीं पता था. उन्होंने कहा कि भले ही वे तब भी कम्युनिस्ट विचारधारा से सहमत नहीं थे, लेकिन उनके पास दूसरों को सुनने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं था, क्योंकि उनका अपना कोई व्यक्तित्व नहीं था.

पीयूष मिश्रा ने क्यों की 'JNU'?

पीयूष मिश्रा ने बात करते हुए आगे कहा कि कई सालों तक भौतिक संपत्ति का त्याग करने के बाद, वे मुंबई चले गए और आखिरकार पैसा कमाना शुरू किया और तब तक कम्युनिज्म के लिए उनकी भावनाएं पूरी तरह से खत्म हो चुकी थीं. उन्होंने कहा, 'वामपंथियों के लिए मेरी बढ़ती कड़वाहट ने मुझे 'JNU' जैसी फिल्म करने के लिए उकसाया. वामपंथियों की विचारधारा मुझ में ऐसे घर कर गई कि मैंने मुंबई में काम नहीं किया. पैसे ठुकरा दिए, लेकिन जब मेरे पास अपना पेट भरने के कुछ नहीं था तो मुझे एहसास हुआ कि ये विचारधारा खोखली थी. मैंने इसके बारे में पढ़ा और पता चला कि कई लोगों को इस विचारधारा को लेकर भ्रम है. इसी वजह से मैंने 'JNU' की'.

ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रहीं हिना खान ने मुंडवाया सिर, टोपी पहने नजर आईं एक्ट्रेस; VIDEO देख नम हो जाएंगी आंखें

फिल्म के लिए बिना शर्त मांगी माफी

साथ ही पीयूष मिश्रा ने इस फिल्म को करने के लिए बिना शर्त माफी भी मांगी और कहा, 'मैं इसके लिए पूरी तरह से माफी चाहता हूं. मैंने कड़वाहट के चलते ऐसा किया और अब मुझे शर्म आ रही है. हम सभी से गलतियां होती हैं, चाहे हम कोई भी हों या हमारी उम्र कैसी भी हो. ये मेरी गलती थी. ये पहली फिल्म थी, जिसके लिए मैंने स्क्रिप्ट को देखे बिना ही हां कर दिया था. इसमें मेरा केवल एक ही सीन है, फिर भी इसे मेरे नाम पर बेचा गया. मन में कोई बात रखने से केवल कड़वाहट ही बढ़ती है'. 

विवादों में आ गई थी फिल्म 'JNU'

फिल्म 'जहांगीर नेशनल यूनिवर्सिटी' (JNU) का निर्देशक विनय शर्मा ने किया था, जिसमें उर्वशी रौतेला और रवि किशन जैसे कई बड़े कलाकार भी नजर आए थे. हालांकि, फिल्म का पोस्टर रिलीज होते ही ये फिल्म विवादों में आ गई थी, जिसको आलोचकों ने प्रोपेगेंडा फिल्म बताया था. JNU का नाम शुरुआत से ही किसी न किसी वजह से विवादों में रहा है. वहां पढ़ने वाले छात्र अक्सर किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं और इसी पर आधारित ये फिल्म बनाई गई थी. 

Trending news