close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'गेम ऑफ थ्रोन्स' ने तोड़ा रिकॉर्ड, फिनाले एपिसोड में मिली वर्ल्ड की हाइएस्ट व्यूअरशिप

रिपोर्ट के मुताबिक, 'द आयरन थ्रोन्स' ने पिछले सप्ताहांत के एपिसोड 'द बेल्स' द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ दिया जिसे 1.84 करोड़ दर्शकों ने देखा था.

'गेम ऑफ थ्रोन्स' ने तोड़ा रिकॉर्ड, फिनाले एपिसोड में मिली वर्ल्ड की हाइएस्ट व्यूअरशिप

नई दिल्ली: 'गेम ऑफ थ्रोन्स' ने एक और नए रिकॉर्ड के साथ अपनी सीरीज की समाप्ति की. इस सीरीज की अंतिम कड़ी ने अमेरिका में एचबीओ के लिए 1.93 करोड़ व्यूअर्स का रिकॉर्ड बनाया. रिपोर्ट के मुताबिक, 'द आयरन थ्रोन्स' ने पिछले सप्ताहांत के एपिसोड 'द बेल्स' द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ दिया जिसे 1.84 करोड़ दर्शकों ने देखा था.

एचबीओ के अनुसार, 'द आयरन थ्रोन' को रविवार की रात 1.36 करोड़ लोगों ने एचबीओ पर देखा, नेटवर्क के इतिहास में यह सबसे अधिक देखे जाने वाला टेलीकास्ट है.

इनके अलावा बाकी बचे अन्य दर्शकों ने एनकोर प्रस्तुति देखी या इस कार्यक्रम को 'एचबीओ गो' और 'एचबीओ नाओ एप्स' पर देखा.

टेलीविजन के मानकों के हिसाब से 'गेम ऑफ थ्रोन्स' के नंबर्स काफी ज्यादा रहे. उदाहरण के तौर पर, मशहूर टीवी प्रोग्राम 'द बिग बैंग थ्योरी' के पिछले सप्ताह दिखाए गए फिनाले को 1.8 करोड़ लोगों ने देखा.

जब रिलीज से पहले ही लोगों ने देख लिया 'गेम ऑफ थ्रोन्स' के आखिरी सीजन का पहला एपिसोड

साल 2019 में 'गेम ऑफ थ्रोन्स' को लेकर दस करोड़ ट्वीट किए गए. फिनाले के दौरान जिन किरदारों को लेकर सबसे ज्यादा ट्वीट किए गए थे उनमें जॉन स्नो, ब्रैन, ड्रैगन और डेनेरेस शामिल थे. 

बता दें कि 'गेम ऑफ थ्रोन्स' बीते एक दशक से दुनिया के सबसे पॉपुलर टीवी शोज में शामिल रहा है. इसके 8 सीजन में कुल 83 एपिसोड प्रसारित हुए. 19 मई को शो का फ़ाइनल एपिसोड प्रसारित हुआ था.   

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें