Breaking News
  • दिल्‍ली हिंसा पर कांग्रेस ने राष्‍ट्रपति को ज्ञापन सौंपा
  • सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह समेत कई नेता राष्‍ट्रपति से मिले
  • अखिलेश यादव सीतापुर के लिए निकले. जेल में बंद सपा नेता आजम खां व उनके परिवार से करेंगे मुलाकात

कादर खान के निधन पर PM मोदी ने जताया शोक, राष्ट्रपति कोविंद बोले- 'दुखद खबर'

पीएम मोदी के अलावा कई अन्य नेताओं ने भी ट्विटर पर कादर खान के निधन पर दुख जताया. 

कादर खान के निधन पर PM मोदी ने जताया शोक, राष्ट्रपति कोविंद बोले- 'दुखद खबर'
सीनियर एक्टर कादर खान 81 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए.

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई राजनीतिक नेताओं ने मंगलवार को प्रख्यात बॉलीवुड अभिनेता कादर खान के निधन पर दुख जताया. राष्ट्रपति ने ट्वीट किया कि दिग्गज अभिनेता और संवाद लेखक कादर खान के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ. बहुमुखी प्रतिभा के धनी कादर खान की कॉमेडी से लेकर विलेन तक और बतौर लेखक के रूप में उनकी फिल्में आज भी याद की जाती हैं. उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति संवेदना.  

पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि कादर खान जी ने अपने शानदार अभिनय, अनोखे अंदाज व हास्य कौशल से पर्दे पर चमक बिखेरी. वह एक शानदार पटकथा लेखक थे, जिन्होंने कई यादगार फिल्में की. उनका निधन दुखद है. कई अन्य नेताओं ने भी ट्विटर पर कादर खान के निधन पर दुख जताया है. 

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि अगर आपने 80-90 के दशक में हिंदी फिल्में देखी हैं तो संभावना है कि आपने कादर खान के जादुई अभिनय को देखा होगा.  कभी भी उनसे मिलने का सौभाग्य नहीं मिला, लेकिन अगर मैं उनसे मिलती तो कहती 'लोगों को हंसाने के लिए धन्यवाद. 

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि दिग्गज आइकन कादर खान जी के निधन पर गहरी शोक संवेदना. प्रतिभा के धनी अभिनेता, व्यापक रूप से प्रशंसित लेखक और निर्देशक, जिन्होंने अपने दर्शकों पर गहरा प्रभाव डाला. 

कादर खान के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर, अमिताभ बच्चन ने शेयर किया इमोशनल पोस्ट

बता दें कि सीनियर एक्टर कादर खान 81 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए. लंबी बीमारी के बाद कादर खान का कनाडा के टोरंटो में निधन हो गया. कादर खान का जाना हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए भारी क्षति है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार कादर खान के बेटे सरफराज ने इस बात की पुष्टि की है कि कादर खान का निधन हो गया है. कादर खान के परिवार में उनकी पत्नी हजरा, बेटा सरफराज, बहू और पोते-पोती हैं. न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार एक करीबी रिश्तेदार अमहद खान ने बताया कि तड़के करीब चार बजे कादर खान का निधन कनाडा के टोरंटो में हो गया. उनकी अंत्येष्टि आज टोरंटो के कब्रिस्तान में की जाएगी.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें