close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एक लड़का जो 'डांस क्वीन' बन हुआ मशहूर, ईशा अंबानी की शादी में परफॉर्म कर हरीश ने बटोरी थीं सुर्खियां

हरीश कुमार लड़का थे जो लड़की की तरह ड्रेसअप होकर राजस्थानी लोक नृत्य करते थे और यही उनकी पहचान बनी. क्वीन हरीश नाम से मशहूर रहे कुमार ईशा अंबानी की शादी में परफॉर्म कर सुर्खियों में आ गए थे. 

एक लड़का जो 'डांस क्वीन' बन हुआ मशहूर, ईशा अंबानी की शादी में परफॉर्म कर हरीश ने बटोरी थीं सुर्खियां
क्वीन हरीश (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : देश से लेकर विदेश तक अपनी लोककला से मशहूर हुईं क्वीन हरीश अब इस दुनिया में रहीं. राजस्थान में जोधपुर के पास रविवार सुबह हुए एक सड़क हादसे में लोक नर्तक क्वीन हरीश और तीन अन्य लोक कलाकारों की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए. हरीश कुमार लड़का थे जो लड़की की तरह ड्रेसअप होकर राजस्थानी लोक नृत्य करते थे और यही उनकी पहचान बनी. क्वीन हरीश नाम से मशहूर रहे कुमार ईशा अंबानी की शादी में परफॉर्म कर सुर्खियों में आ गए थे. बॉलीवुड से लेकर इंटरनेशनल कार्यक्रमों तक हरीश ने खूब नाम कमाया. 

जैसलमेर के रहने वाले हरीश कुमार का लोकनृत्य देखने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक जैसलमेर आते थे. बता दें कि बॉलीवुड में भी हरीश ने अपने डांस के जरिए पहचान बनाई थी, कई फिल्मों में उनके डांस को शामिल किया गया था. हरीश राजस्थानी लोकनृत्य चकरी, भवाई, तराजू, तेरह ताली, घूमर, चरी, कालबेलिया शैलियों में नृत्य करते थे. देश-विदेश में नाम रोशन करने वाले हरीश को कई पुरस्कार भी मिले थे. 

राजस्थान: सिंगर 'क्वीन हरीश' की मौत पर सीएम अशोक गहलोत ने जताया शोक

 

ईशा अंबानी की शादी में परफॉर्म करके सुर्खियों में आए क्वीन हरीश का एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय और उनकी बेटी आराध्या के साथ  डांस करते हुए वीडियो खूब वायरल हुआ था. बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कलाकारों की मौत पर शोक व्यक्त किया है. गहलोत ने कहा, 'जोधपुर में सड़क हादसे में लोकप्रिय कलाकार क्वीन हरीश समेत चार व्यक्तियों की मौत बहुत दुखद है. राजस्थान की लोक कला एवं संस्कृति के प्रति समर्पित हरीश ने अपनी जुदा नृत्य शैली से जैसलमेर को नयी पहचान दी थी. उनकी मौत से लोक कला के क्षेत्र को बड़ी क्षति हुई है.'

लीवुड की और खबरें पढ़ें