Dimple Kapadia की शादी से आगबबूला हो गए थे Raj Kapoor, फिल्म के प्रीमियर तक में एक्ट्रेस को नहीं किया था इनवाइट
Advertisement

Dimple Kapadia की शादी से आगबबूला हो गए थे Raj Kapoor, फिल्म के प्रीमियर तक में एक्ट्रेस को नहीं किया था इनवाइट

Dimple Kapadia Raj Kapoor: डिपंल कपाड़िया ने राज कपूर की फिल्म बॉबी से करियर का आगाज किया था लेकिन फिल्म रिलीज से पहले ही उन्होंने राजेश खन्ना संग शादी का फैसला ले लिया था. वहीं उस वक्त राज कपूर डिंपल और राजेश दोनों से ही काफी नाराज हो गए थे.

Dimple Kapadia की शादी से आगबबूला हो गए थे Raj Kapoor, फिल्म के प्रीमियर तक में एक्ट्रेस को नहीं किया था इनवाइट

Dimple Kapadia Story: कहते हैं हिंदी सिनेमा में मौके किस्मत से मिलते हैं और ऐसा ही एक मौका डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) को भी मिला था. उम्र महज 16 साल थी और फिल्म का नाम था बॉबी (Bobby) जो रिलीज के बाद जबरदस्त हिट रही. इस फिल्म के चर्चे तो आज भी खूब होते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के दौरान राज कपूर (Raj Kapoor) डिंपल से इस कदर नाराज हुए कि कभी उन्हें माफ नही किया. लेकिन आखिर उन्होंने गलती क्या की थी. चलिए बताते हैं आपको पूरा किस्सा.

बॉबी की रिलीज से पहले ही कर ली थी शादी
जब बॉबी बन रही थी तभी डिंपल की खूबसूरती के चर्चे दूर दूर तक होने लगे थे. वहीं राजेश खन्ना ने भी जब उन्हें देखा तो वो उनके दीवाने बन बैठे. कहा जाता है कि उस वक्त डिंपल की ऋषि कपूर से भी नजदीकियां काका को मंजूर नहीं थी. लिहाजा उन्होंने डिंपल कपाड़िया को शादी के लिए प्रपोज कर दिया. वहीं राजेश खन्ना उस वक्त के सुपरस्टार थे लिहाजा डिंपल भी शादी के लिए उतावली हो उठीं. डिंपल ने फिल्म की शूटिंग के बीच में ही काका से धूमधाम से शादी कर ली और इससे बॉबी की शूटिंग रूक गई. वहीं शादी के बाद भी डिंपल सेट पर ना आने के लिए बहाने बनाने लगीं. कहा जाता है कि इससे राज कपूर काफी नाराज हो गए थे. 

fallback

जैसे तैसे पूरी हुई थी शूटिंग 
शादी के बाद जब राज कपूर ने काफी फोर्स किया तो जैसे तैसे फिल्म की शूटिंग डिंपल कपाड़िया ने पूरी की लेकिन तब भी राज कपूर दोनों ने काफी नाराज थे. इतने कि मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जाता है कि डिंपल कपाड़िया को राज कपूर ने बॉबी की स्पेशल स्क्रीनिंग में भी नहीं बुलाया था.

शादी के बाद छोड़ दी थी एक्टिंग
बॉबी के बाद डिंपल कपाड़िया ने राजेश खन्ना के कहने पर फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली थी. उनकी जिंदगी सिर्फ और सिर्फ घर तक ही सीमित रही और कई सालों तक वो एक्टिंग से दूर ही रहीं लेकिन कहा जाता है कि इसी बात को लेकर बाद में दोनों के बीच विवाद होता रहा. डिंपल काम करना चाहती थीं लेकिन काका कभी इस बात के लिए राजी नहीं हुए. लिहाजा दोनों बिना तलाक लिए ही एक दूसरे से अलग हो गए थे. 

 

Trending news