Rajkumar Kohli: पाकिस्तान में जन्मे, बंटवारे के बाद आ गए भारत, हिट फिल्में ही नहीं..दे डाले बड़े-बड़े स्टार्स भी
Advertisement
trendingNow11976238

Rajkumar Kohli: पाकिस्तान में जन्मे, बंटवारे के बाद आ गए भारत, हिट फिल्में ही नहीं..दे डाले बड़े-बड़े स्टार्स भी

Rajkumar Kohli Death: मशहूर निर्देशक राजकुमार कोहली अब हमारे बीच नहीं हैं. 93 साल की उम्र में हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया. अपने करियर में वो 33 सालों तक एक्टिव रहे इस दौरान उन्होंने कई हिट फिल्में दी.

Rajkumar Kohli: पाकिस्तान में जन्मे, बंटवारे के बाद आ गए भारत, हिट फिल्में ही नहीं..दे डाले बड़े-बड़े स्टार्स भी

Rajkumar Kohli Films: हिंदी सिनेमा के जाने माने फिल्म निर्देशक और निर्माता राजकुमार कोहली का निधन (Rajkumar Kohli Dies) हो गया है. वो 93 साल के थे और उनकी मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है. खबर है कि वो नहाने गए थे लेकिन काफी देर तक बाहर नहीं आए. दरवाजा जैसे तैसे खोलकर देखा गया तो वो जमीन पर बेहोश पड़े थे. लेकिन अस्पताल ले जाने तक उनका निधन हो गया. राजकुमार कोहली (Rajkumar Kohli) बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर रहे जिन्होंने की हिट फिल्में दीं और इन फिल्मों के जरिए कई सुपरस्टार्स इंडस्ट्री को मिले. 

राजकुमार कोहली की हिट फिल्में
निर्देशक राजकुमार कोहली का जन्म पाकिस्तान के लाहौर में हुआ था लेकिन बंटवारे के बाद उनका परिवार भारत आ गया. बड़े होने के बाद उनका रुझान मनोरंजन जगत की और हुआ और वो निर्देशन में आ गए. अपने करियर में 1970 से लेकर 2003 तक सबसे ज्यादा एक्टिव रहे और इस दौरान उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में इंडस्ट्री को दी. 1966 में दुल्ला भट्टी और 1970 में लुटेरा लेकर आए और इन फिल्मों की खूब चर्चा हुई. लेकिन उन्हें रातों रात फेमस किया नागिन, जानी दुश्मन, बदले की आग, नौकर बीवी का, राज तिलक जैसी हिट फिल्मों ने जिनकी चर्चा आज भी होती है. 

लेकिन खास बात ये कि सिर्फ हिट फिल्में ही राजकुमार कोहली ने बॉलीवुड को नहीं दी बल्कि कई एक्टर्स भी उनकी फिल्मों में कुछ इस तरह दिखे कि वो देखते ही देखते फर्श से अर्श पर जा पहुंचे. उनकी फिल्मों में आने के बाद ही कई सितारों की किस्मत चमकी. इस लिस्ट में रीना रॉय, जितेंद्र जैसे एक्टर्स का नाम शामिल है.

बेटे अरमान कोहली को भी किया था कास्ट
साल 2002 में राजकुमार कोहली ने अपनी फिल्म जानी दुश्मक रीमेक जानी दुश्मन- एक अनोखी कहानी बनाई जिसमें अक्षय कुमार जैसे बड़े सितारे ही नहीं बल्कि उन्होंने अपने बेटे अरमान कोहली को भी कास्ट किया लेकिन 18 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म फ्लॉप रही. इसी के साथ अरमान कोहली की बाकी फिल्में भी नहीं चलीं. कुछ सालों बाद अरमान बिग बॉस में भी नजर आए थे.
 

Trending news