Mahabharat: रामायण के बाद महाभारत की बारी, इस सितारे को लेकर हो रही ‘कर्ण’ बनाने की तैयारी
Advertisement
trendingNow11736379

Mahabharat: रामायण के बाद महाभारत की बारी, इस सितारे को लेकर हो रही ‘कर्ण’ बनाने की तैयारी

Rakesh Omprakash Mehra: राकेश ओमप्रकाश मेहरा लंबे समय से कर्ण को लेकर फिल्म बनाने की तैयारी में हैं. उन्होंने इस रोल के पहले पहले शाहिद कपूर और फिर विक्की कौशल से बातचीत की. अब खबर है कि मेहरा साउथ के एक चर्चित सितारे के साथ इस महत्वाकांक्षी को पर्दे पर लाना चाहते हैं. जानें कौन है वह सितारा...

 

Mahabharat: रामायण के बाद महाभारत की बारी, इस सितारे को लेकर हो रही ‘कर्ण’ बनाने की तैयारी

Rakesh Omprakash Mehra Films: पैन-इंडिया फिल्मों के दौर में साउथ के सितारे भी अब हिंदी निर्देशकों के साथ काम करने के मौके ढूंढ रहे हैं. खबर है कि तमिल स्टार सूर्या भी अब बॉलीवुड में एंट्री की तैयारी कर रहे हैं. अगर सब कुछ ठीक रहा तो वह आने वाले समय में निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करेंगे. यह फिल्म महाभारत के सबसे रोचक किरदारों में शुमार कर्ण के जीवन पर आधारित होती. सूर्या 50 के करीब हैं और कुछ लोगों का मानान है कि उन्होंने बॉलीवुड में शुरुआत करने की योजना में थोड़ा विलंब कर दिया है. लेकिन कंटेंट सिनेमा के इस दौर में स्टार से ज्यादा कहानियों तथा किरदारों पर जोर है. ऐसे में अगर सूर्या के रोल में फिट हो गए तो उनका सितारा हिंदी में भी चमकने से कोई नहीं रोक पाएगा.

तय किया लंबा सफर
साउथ में 2005 में फिल्म गजनी के साथ ही सूर्या बड़े नाम बन गए थे. इसके बाद वह सिंघम 1 और 2, वीडोककडे जैसी फिल्मों के साथ तेलुगु फिल्मों भी जम गए. नतीजा यह हुआ कि उनकी आरू, सेवेंथ सेंस और 24 जैसी तमिल फिल्मों ने भी तेलुगू बाजार में बढ़िया परफॉर्म किया. हालांकि एनजीके, गैंग, मास और बंदोबस्त जैसी उनकी पिछली कुछ फिल्मों ने तेलुगू टिकट खिड़की पर जादू नहीं किया. इसलिए वहां उनका सितारा कुछ नीचे आया है. लेकिन उन्होंने अब नई शुरुआत के लिए बॉलीवुड का रुख किया है और कर्ण के किरदार पर आधारित पौराणिक पीरियड ड्रामा के लिए निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा से बातचीत कर रहे हैं. अगर सब कुछ ठीक रहा तो बॉलीवुड में रंग दे बसंती और भाग मिल्खा भाग बनाने वाले निर्देशक के साथ उनकी नई शुरुआत होगी.

दिग्गज हुए धराशायी
वैसे सूर्या के इस कदम को लेकर साउथ के सिने-जानकार बहुत उत्साहित नहीं हैं. उनका मानना है कि सूर्या के लिए यह बेहतर होगा कि वह अपने तमिल और तेलुगू राज्यों के मार्केट को मजबूत बनाने की कोशिश करें. उनका मानना है कि बॉलीवुड ने तमिल सितारों को आसानी से स्वीकार नहीं किया है. रजनीकांत और कमल हासन जैसे दिग्गज सितारे भी बॉलीवुड में लंबी पारी नहीं खेल सके और अंततः तमिल इंडस्ट्री में लौटे. ऐसे में सूर्या को भी करियर के इस पड़ाव पर बॉलीवुड में कुछ बड़ा करने की संभावना तलाशने के बजाय साउथ के फैन्स को नए सिरे से लुना चाहिए. लेकिन सूर्या का मानना है कि कर्ण एक पैन-इंडिया विषय है और इसकी कामयाबी उन्हें पुराना स्टारडम दिलान के साथ-साथ बॉलीवुड में भी जमा सकता है.

 

Trending news