close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कास्टिंग काउच पर आवाज उठाने वाली एक्ट्रेस को राम गोपाल वर्मा ने कहा 'झांसी की रानी'

श्री रेड्डी ने कुछ दिन पहले टॉपलेस होते हुए टॉलीवुड में हो रहे यौन उत्पीड़न और स्थाई लोगों को मौका न देने के खिलाफ आवाज उठाई थी. जिसके बाद उन्होंने एक के बाद इंडस्ट्री से जुड़े कई लोगों पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे.

कास्टिंग काउच पर आवाज उठाने वाली एक्ट्रेस को राम गोपाल वर्मा ने कहा 'झांसी की रानी'

नई दिल्ली: तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री की एक्ट्रेस श्री रेड्डी उस वक्त सुर्खियों में आईं थी जब उन्होंने टॉलीवुड में यौन उत्पीड़ने के खिलाफ आवाज उठाई थी. इसके बाद से ही वह लगातार टॉलीवुड में यौन उत्पीड़न करने वाले लोगों का खुलासा कर रही हैं और इस मामले में फिल्ममेकर राम गोपाल वर्मा ने श्री रेड्डी को उनकी इस लड़ाई में मिली पहली जीत पर उन्हें शुभकामनाएं दी हैं. दरअसल, MAA (Movie Aritist Association) ने श्री रेड्डी द्वारा अप्लाई की गई एप्लिकेशन को स्वीकार कर लिया है और उन्होंने वादा किया है कि वह एक यौन उत्पीड़न निवारण मंच की स्थापना करेंगे. 

गौरतलब है कि श्री रेड्डी ने कुछ दिन पहले टॉपलेस होते हुए टॉलीवुड में हो रहे यौन उत्पीड़न और स्थाई लोगों को मौका न देने के खिलाफ आवाज उठाई थी. जिसके बाद उन्होंने एक के बाद इंडस्ट्री से जुड़े कई लोगों पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे. जिसके बाद एमएए ने एसोसिएशन से जुड़े इन लोगों को निकालने का फैसला किया था. वहीं श्री रेड्डी की एप्लिकेशन को स्वीकार करने से भी इंकार कर दिया था. हालांकि, एनएचरासी (नेशनल ह्युमन राइट्स कमिशन) के तेलंगना सरकार और केंद्रीय सूचना एवं मंत्रालय को नोटिस भेजने के बाद एमएए ने श्री रेड्डी की एप्लिकेशन को एक्सेप्ट कर लिया.

इसके बाद राम गोपाल वर्मा ने अपने ट्विटर पर लिखा, कास्टिंग काउच भारत में तब से है जब से इसकी शुरुआत हुई. मैं श्री रेड्डी को सेल्यूट करता हूं क्योंकि इतने सालों में वह अकेली ऐसी इंसान है जिसने कास्टिंग काउच के खिलाफ खुल कर बात रखी है. 

अपने अगले ट्वीट में आरजीवी ने लिखा, जिन लोगों को लगता है कि श्री रेड्डी ने इस तरह का प्रदर्शन कर के गलत किया वो इस बात से इंकार नहीं कर सकते कि उनके इस प्रदर्शन से ही राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय समुदायों को झटका लगा है. श्री रेड्डी की मां को अपनी बेटी पर गर्व होगा.

आरजीवी ने आगे लिखा, श्री रेड्डी के इस बहादुरी भरे कदम कू वजह से ही उन्होंने एनएचआरसी का ध्यान इस ओर आकर्षित किया और यह एक बड़ी उपलब्धी है.

अपने अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा, जिस तरह रानी लक्ष्मीबाई ने अपनी तलवार का इस्तेमाल कर अपने साम्राज्य को बचाया था उसी तरह श्री रेड्डी ने इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच के खिलाफ आवाज उठाते हुए अपनी बॉडी का हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया और यह उनकी एक ऐतिहासिक जीत है. 

आरजीवी ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा, मैं आपके ऐसा कदम उठाने पर आपकी बहुत इज्जत करता हूं और मैं आपको आपकी इस जीत पर सलाम करता हूं.

बता दें, श्री रेड्डी ने राणा दग्गुबती के भाई अभीराम पर भी यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था और उन्होंने कुछ और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों की व्हॉट्स ऐप चैट के स्क्रीनशॉट्स को शेयर करते हुए उन पर भी यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें