31 साल बाद रिलीज हो रही ये 'रामायण', 450 आर्टिस्ट ने है फूंकी जान, अब दशहरा पर होगा शानदार आगाज
Advertisement
trendingNow12455373

31 साल बाद रिलीज हो रही ये 'रामायण', 450 आर्टिस्ट ने है फूंकी जान, अब दशहरा पर होगा शानदार आगाज

'रामायण: द लेजेंड ऑफ प्रिंस राम' 31 साल के इंतजार के बाद थिएटर्स में रिलीज के लिए तैयार है. इस बीच मेकर्स ने दिलचस्प जानकारी शेयर की है. जहां उन्होंने बताया कि कैसे 450 से ज्यादा आर्टिस्ट ने इस फिल्म के लिए काम किया है.

 

रामायण एनिमेशन

एक ऐसी रामायण जिसे 31 साल पहले बनाया गया था. लेकिन सालों तक इसे रिलीज के लिए तरसना पड़ा. अब आखिरकार ये सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है जिसका नाम है 'रामायण: द लेजेंड ऑफ प्रिंस राम'. ये देश की पहली एनीमे एडेप्टेशन है, जिसे यूगो सको ने बनाया और कोइची सासाकी और राम मोहन ने डायरेक्ट किया है. अब इस फिल्म से जुड़ी दिलचस्प बातें सामने आई है, चलिए बताते हैं.

'रामायण: द लेजेंड ऑफ प्रिंस राम' फिल्म 1993 में पूरी हुई थी और इसने एनीमेशन की दुनिया को बदल दिया था. पहली बार भारतीय पौराणिक कथाओं को जापानी एनीमे के जरिए दुनिया भर के दर्शकों के सामने पेश किया जाना था, लेकिन भारत में विवाद के चलते तब इसे देश में रिलीज नहीं किया गया.

'रामायण: द लेजेंड ऑफ प्रिंस राम' के फैक्ट्स
फिल्म को 450 कलाकारों की टीम ने बनाया था, जिन्होनें लगभाग 100,000 हाथ से बनी इमेज का इस्तेमाल किया.  साकोका मानना था कि इस रामायण की भावना और इंसानी जज़्बात बेहतर तरीके से दिखाए जा सकते हैं. एक और दिलचस्प बात है कि जो आर्टिस्ट इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे उन्होंने बाद में पोकेमॉन, ड्रैगन बॉल जेड, डोरेमोन और स्टूडियो घिबली की फिल्में जैसे मशहूर शो में भी काम किया है.

रिलीज डेट
"रामायण: द लेजेंड ऑफ प्रिंस राम" ने जापानी एनीमेशन स्टाइल और भारतीय कहानियों के बीच एक खास पार्टनरशिप भी बनाई है.जहां दोनों देशों की कला, हुनर और शानदार अंदाज देखने को मिलता है.  अब 'रामायण: द लेजेंड ऑफ प्रिंस राम' चार भाषाओं अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में पहली बार पैन इंडिया में रिलीज होने को तैयार है.

हेमा मालिनी से 6 साल छोटी हैं रेखा, आजकल की हीरोइनों के लुक पर दोनों ने फेरा पानी, इनका रिश्ता नहीं किसी बहनों कम

 

'रामायण: द लेजेंड ऑफ प्रिंस राम' प्रोडक्शन हाउस
यह दशहरा और दिवाली के मौके पर थिएटर में दस्तक देगी. जिसे गीक पिक्चर्स इंडिया, एए फिल्म्स, और एक्सेल एंटरटेनमेंट द्वारा पूरे देश में रिलीज किया जाएगा. अब देखना ये है कि इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर कैसा रिस्पॉन्स मिलता है.

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Trending news