15 साल में डेब्यू करते ही रीना रॉय बनीं बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेस, फिर अचानक छोड़ी इंडस्ट्री
Advertisement
trendingNow11931629

15 साल में डेब्यू करते ही रीना रॉय बनीं बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेस, फिर अचानक छोड़ी इंडस्ट्री

70 के 80 के दशक में एक हसीना की आंखों ने ऐसा जादू चलाया कि वो सिनेमाजगत में छा गई. बोलती नजरें, अट्रैक्टिव चेहरा और तराशा बदन...रीना रॉय को पहली दो फिल्मों ने ही सुपरस्टार्स की लिस्ट में शामिल कर दिया था. रीना रॉय की फिल्मी लाइफ जितनी चर्चा में रही तो उतने ही चर्चे निजी लाइफ के रहे.

15 साल में डेब्यू करते ही रीना रॉय बनीं बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेस, फिर अचानक छोड़ी इंडस्ट्री

Reena Roy: 70 के 80 के दशक में एक हसीना की आंखों ने ऐसा जादू चलाया कि वो सिनेमाजगत में छा गई. बोलती नजरें, अट्रैक्टिव चेहरा और तराशा बदन...रीना रॉय को पहली दो फिल्मों ने ही सुपरस्टार्स की लिस्ट में शामिल कर दिया था. रीना रॉय की फिल्मी लाइफ जितनी चर्चा में रही तो उतने ही चर्चे निजी लाइफ के रहे. जानिए रीना रॉय के बारे में सब कुछ.   

15 साल में की पहली फिल्म
रीना रॉय (Reena Roy) मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं. रीना रॉय का असली नाम सायरा अली है. रीना रॉय की बचपन से ही एक्टिंग में दिलचस्पी थी. लिहाजा महज 15 की उम्र में रीना रॉय ने साल 1972 में फिल्म 'जरूरत' से एंट्री की. इस फिल्म से तो रीना रॉय को पॉपुलैरिटी नहीं मिली. लेकिन इस फिल्म के बाद रीना को रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ने किस्मत चमका दी. ये फिल्म 'जख्मी' है. जिसने रीना रॉय को इतनी पॉपुलैरिटी दिला दी थी कि वो बाकी हसीनाओं के लिए कड़ी टक्कर बन गई.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by @my_bollywood_stars

 

सायरा ऐसे बनी रीना रॉय
रीना रॉय के पिता मुस्लिम और मां हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती थीं. रीना की मां का नाम शारदा रॉय और पिता का नाम सादिक अली था. रीना रॉय के पेरेंट्स का तलाक हो गया था. पति से अलग होने के बाद रीना की मां ने अपने बच्चों के नाम से पति का सरनेम हटा दिया. इसके बाद रीना रॉय का नाम रूपा रॉय रखा. इसके बाद रीना ने मॉडलिंग में अपने करियर की शुरुआत की. इसके बाद जब उन्होंने फिल्मों में कदम रखा तो निर्माता के कहने पर अपना नाम बदलकर रीना रॉय रखा.

 

 

बनी सबसे महंगी एक्ट्रेस
रीना रॉय (Reena Roy) ने बॉक्स ऑफिस पर कई सारी सुपरहिट फिल्में दी. जिसमें 'कालीचरण', 'नागिन','कशिश' और 'आशा' शामिल है. इन फिल्मों में से एक्ट्रेस को इतनी ज्यादा पॉपुलैरिटी मिली कि वो फिल्म इंडस्ट्री की सबसे ज्यादा महंगी एक्ट्रेस बन गईं. रीना रॉय का अफेयर शत्रुघ्न सिन्हा से लंबे वक्त तक चला किसी और से शादी करके रीना संग अपने सारे रिश्ते खत्म कर लिए. इसके बाद रीना ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी कर ली और बॉलीवुड से दूर हो गईं. लेकिन कुछ वक्त दोनों के रिश्ते में खटास आ गई और दोनों अलग हो गए और रीना भारत वापस आ गई.

Trending news