पंचतत्‍व में विलीन हुआ Rishi Kapoor का पार्थिव शरीर, नम आंखों से दी गई विदाई
Advertisement
trendingNow1674518

पंचतत्‍व में विलीन हुआ Rishi Kapoor का पार्थिव शरीर, नम आंखों से दी गई विदाई

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का अंतिम संस्कार चंदनवाड़ी श्मशान घाट में कर दिया गया. अंतिम संस्कार में राजीव कपूर, रणधीर कपूर , नीतू कपूर, सैफ अली खान, करीना कपूर, आलिया भट्ट, अभिषेक बच्चन समेत 20 लोग शामिल हुए

फोटो साभारः सुभाष दवे

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का अंतिम संस्कार चंदनवाड़ी श्मशान घाट में कर दिया गया. अंतिम संस्कार में राजीव कपूर, रणधीर कपूर , नीतू कपूर, सैफ अली खान, करीना कपूर, आलिया भट्ट, अभिषेक बच्चन समेत 20 लोग शामिल हुए.

  1. 67 साल की उम्र में अभिनेता ऋषि कपूर का निधन
  2. अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर दी थी जानकारी
  3. बुधवार सुबह अस्पताल में कराए गए थे भर्ती

- वहीं, ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर इस अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाईं. वे साउथ ईस्ट दिल्ली के फ्रेंड्स कॉलोनी ईस्ट में रहती हैं. उन्हें मुंबई जाने के लिए दिल्ली पुलिस मूवमेंट पास जारी कर चुकी है.

बता दें, ऋषि कपूर का आज (गुरुवार) सुबह मुंबई के अस्पताल में निधन हो गया. वह 67 साल के थे. ऋषि कपूर की अचानक तबीयत खराब हो जाने के कारण बुधवार सुबह उनके परिवार ने एचएन रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया था. ऋषि के निधन की खबर सबसे पहले दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी.

बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर के निधन पर अमिताभ बच्चन का ट्वीट, 'मैं टूट गया हूं'

नीतू कपूर ने शेयर की इमोशनल पोस्ट
नीतू ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि हमारे करीबी ऋषि कपूर का आज सुबह 8.45 पर निधन हो गया. वे पिछले दो सालों से लेकिमिया (leukemia) से ग्रसित थे. अस्पताल में डॉक्टर ने अंतिम क्षण तक उन्हें बचाने की पूरी कोशिश की. ऋषि पिछले दो सालों से खुद को मजूबत रख रहे थे. वो जिंदादिली से जीने की कोशिश कर रहे थे.

fallback

कैंसर का इलाज कराके लौटे थे इंडिया
बता दें कि अभिनेता ऋषि कपूर पिछले साल सितंबर में ही अमेरिका से कैंसर का इलाज करवाकर लौटे थे. उनकी हालत में सुधार भी देखने को मिली थी, लेकिन बुधवार को उनकी तबीयत फिर बिगड़ने लगी, जिसके बाद उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनके बड़े भाई रणधीर कपूर ने इस बारे में जानकारी दी थी. 67 वर्षीय ऋषि कपूर को उनके परिवार ने मुंबई स्थित एच एन रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया था.  

 

fallback

 

गुरुवार सुबह 8:45 बजे तोड़ा दम 
ऋषि कपूर ने एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में अंतिम सांस ली. इस दौरान उनकी पत्नी नीतू कपूर वहां मौजूद थीं. वहीं, परिवार की ओर से दिए गए बयान में कहा गया, 'हमारे प्रिय ऋषि कपूर का ल्यूकेमिया के साथ दो साल की लड़ाई के बाद आज सुबह 8:45 बजे अस्पताल में शांति से निधन हो गया. उन्होंने अंतिम समय तक अस्पताल के डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों का मनोरंजन किया.'

इसी अस्पताल में विनोद खन्ना का भी हुआ था निधन 
बता दें, ऋषि कपूर और विनोद खन्ना दोनों एक अच्छे दोस्त थे. जिस एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में ऋषि ने अपना दम तोड़ा, उसी अस्पताल में विनोद खन्ना ने भी आखिरी सांस ली थी.

29 अप्रैल को हुआ था इरफान खान का निधन
अभी बुधवार (29 अप्रैल) को ही दिग्गज अभिनेता इरफान खान का भी 53 साल की उम्र में कैंसर के कारण निधन हुआ था. अब इस तरह अचानक से ऋषि कपूर का दुनिया छोड़कर चले जाना बॉलीवुड के लिए एक बहुत बड़ा झटका है. इरफान के निधन से अभी फिल्मी जगत उभरा भी नहीं था कि ऋषि कपूर के निधन ने लोगों को तोड़ दिया. बता दें कि ऋषि कपूर ने काफी छोटी उम्र से ही फिल्मों में काम करने की शुरुआत की. उन्होंने पिता राज कपूर की फिल्म 'मेरा नाम जोकर' में उनके बचपन का रोल प्ले किया था. लेकिन बतौर हीरो वह 'बॉबी' में पहली बार नजर आए. तब से आज तक ऋषि कपूर ने पीछे पलटकर नहीं देखा. (इनपुट IANS से भी) 

ये भी देखें-

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें 

Trending news