Salim Ghouse Passes Away: 'सोल्जर', 'कोयला' के इस मशहूर एक्टर की हुई मौत, सदमे में बॉलीवुड
Advertisement

Salim Ghouse Passes Away: 'सोल्जर', 'कोयला' के इस मशहूर एक्टर की हुई मौत, सदमे में बॉलीवुड

Salim Ghouse Passes Away: अनुभवी अभिनेता सलीम गौस (Salim Ghouse), जिन्हें 'भारत एक खोज' जैसे टीवी शो के साथ-साथ 'सरदारी बेगम' और 'सोल्जर' जैसी फिल्मों में उनके प्रदर्शन के लिए जाना जाता है उनका गुरुवार सुबह निधन हो गया.

 

फाइल फोटो

Salim Ghouse Passes Away: मशहूर एक्टर सलीम गौस (Salim Ghouse) का 70 की उम्र में निधन हो गया. एक्टर को सीने की दर्द की शिकायत के चलते कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उनका गुरुवार सुबह निधन हो गया. एक्टर की मौत की जानकारी उन्हीं के परिवार के सदस्य से मिली. 

सलीम का एक्टिंग करियर

धारावाहिक ‘भारत एक खोज' और ‘सरदारी बेगम‘ और ‘सोल्जर’ जैसी कई फिल्मों में अभिनय से पहचान बनाने वाले प्रसिद्ध अभिनेता सलीम गौस का बृहस्पतिवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. गौस ने 1978 में फिल्म ‘स्वर्ग नरक’ में एक छात्र के किरदार से फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने श्याम बेनेगल की ‘मंथन’, ‘कलयुग’, ‘सरदारी बेगम’ और महेश भट्ट की ‘सारांश’ तथा सईद मिर्जा की ‘मोहन जोशी हाजिर हो’ फिल्मों में भी काम किया. श्याम बेनेगल की 1988 में आई मशहूर टीवी श्रृंखला ‘भारत एक खोज’ के विभिन्न एपिसोड में उन्होंने राम, कृष्ण और टीपू सुल्तान आदि किरदार निभाए.

पत्नी ने दी जानकारी

सलीम गौस की पत्नी अनीता सलीम ने भी अपने पति की मौत की पुष्टि की. अनीता सलीम ने इंडियन एक्सप्रेस से खास बातचीत में कहा, बुधवार की रात उनके सीने में दर्द का अनुभव होने के बाद, गुरुवार की सुबह कार्डियक अरेस्ट के कारण उनका निधन हो गया. उन्होंने कहा, 'हम उन्हें कल रात कोकिलाबेन अस्पताल ले गए और आज सुबह उसका निधन हो गया. वह शोक से नफरत करते थे और चाहता था कि जीवन चलता रहे. उन्हें कष्ट नहीं हुआ, वह किसी पर निर्भर रहना पसंद नहीं करता. वह बहुत स्वाभिमानी व्यक्ति थे. वह एक बहुमुखी अभिनेता, एक मार्शल कलाकार, एक अभिनेता, एक निर्देशक और रसोई घर में एक प्यारा रसोइया था.'

यह भी पढ़ें- 'तारक मेहता' की पुरानी सोनू ने फिर बिखेरे जलवे, बिकिनी फोटो कर दी शेयर

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Trending news