'भारत' की रिलीज को पूरे हुए 5 साल, गाने से कलेक्शन तक, सलमान खान ने मचा दी थी धूम
Advertisement
trendingNow12280446

'भारत' की रिलीज को पूरे हुए 5 साल, गाने से कलेक्शन तक, सलमान खान ने मचा दी थी धूम

Salman Khan Bharat Movie: सलमान खान की फिल्म "भारत" की रिलीज के 5 साल पूरे हो गए हैं. फिल्म की क्या खासियत थी, गाने से लेकर कहानी और कलेक्शन तक, चलिए एक रिकैप देते हैं.

 

सलमान खान की भारत

सलमान खान इन दिनों सिकंदर फिल्म के चलते बिजी चल रहे हैं. जल्द ही वह इस धमाकेदार फिल्म से बॉक्स ऑफिस पर वापसी करेंगे.  इस बीच सलमान खान की 'भारत'भी चर्चा में हैं. वजह है कि इसने शानदार 5 साल पूरे किए हैं. साल 2019 में रिलीज हुई 'भारत' देशभक्ति के रंग में रंगी थी. जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया. चलिए 'भारत' के 5 साल पूरे होने पर ये खास स्टोरी.

'भारत' फिल्म में म्यूजिक, कहानी, चार्टबस्टर गाने और एंटरटेनिंग परफॉर्मेंस का शानदार मेल था. फिल्म को अली अब्बास जफर ने डायरेक्ट किया था. इसी के साथ फिल्म ने अपनी रिलीज के साथ बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफलता अपने नाम की थी.

अली अब्बास जफर और सलमान खान
बता दें कि सुल्तान और टाइगर ज़िंदा है जैसी हिट फिल्मों के बाद यह फिल्म अली अब्बास जफर और सलमान खान के बीच तीसरी कोलेबोरेशन 'भारत' थी. इस तरह से एक्टर-डायरेक्टर की जोड़ी ने 2016 में सुल्तान, 2017 में टाइगर ज़िंदा है और 2019 में भारत के साथ तीन बैक-टू-बैक हिट फ़िल्में दीं.

'भारत' की कास्ट
'भारत' में सलमान खान, कैटरीना कैफ, सुनील ग्रोवर, जैकी श्रॉफ, दिशा पटानी और तब्बू जैसे बेहतरीन कलाकार शामिल थे. यह फिल्म एक आम आदमी की नज़र से भारत के आज़ादी के बाद के इतिहास की कहानी कहती है, जिसमें 8 साल की उम्र से लेकर 70 साल की उम्र तक के उसके जीवन को दिखाया गया है. यह फिल्म कंप्लीट एंटरटेनर थी, जिसमें बिना किसी खास टेलेंट वाले एक आम आदमी पर ध्यान केंद्रित किया गया है, जिससे दर्शक बहुत प्रभावित हुए.

'भारत' के गाने
'भारत' में स्लो मोशन, चाशनी, ऐथे आ और कई अन्य बेहतरीन गाने शामिल हैं. फिल्म की तरह ही ये गाने भी काफी हिट हुए और लंबे समय तक लोगों की प्लेलिस्ट में बने रहे और आज भी बने हुए हैं.

'भारत' का कलेक्शन
'भारत' के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें, तो फिल्म ने पहले ही दिन 42.30 करोड़ रुपये का कारोबार घरेलू कमाई के साथ ओपनिंग की. यह सलमान खान का अब तक का सबसे बड़ा ओपनिंग डे कलेक्शन है. इतना ही नहीं, 'भारत' साल 2019 की पांचवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बनी थी.

भोजपुरी के 2 सुपरस्टार हारे तो 3 बंगाली एक्ट्रेस ने गाड़ा झंडा, जानें लोकसभा चुनाव में सेलेब्स का रिपोर्ट कार्ड

 

सलमान खान की आने वाली फिल्म
इसके अलावा, सलमान खान अपनी अगली फिल्म 'सिकंदर' के साथ ईद 2025 पर धमाल मचाने के लिए तैयार हैं, जिसे साजिद नाडियाडवाला ने प्रोड्यूस किया है और एआर मुरुगडोस ने डायरेक्ट किया है. फिल्म में सलमान खान रश्मिका मंदाना के साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आएंगे.

Trending news