Suryavanshi : आत्मा बन कर हीरोइन पड़ गई थी सलमान के पीछे, इस फिल्म के बाद उन्होंने कर ली हॉरर से तौबा
Advertisement

Suryavanshi : आत्मा बन कर हीरोइन पड़ गई थी सलमान के पीछे, इस फिल्म के बाद उन्होंने कर ली हॉरर से तौबा

Salman Khan film: आप अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी जानते हैं, लेकिन तीस साल पहले सलमान खान की भी सूर्यवंशी आई थी. यह एक हॉरर फिल्म थी. सलमान ने इसमें डबल रोल निभाया था. फिल्म उनके करियर की पहली फ्लॉप थी. रोहित शेट्टी ने सलमान की फिल्म के प्रोड्यूसर से यह टाइटल मांगा था.

 

Suryavanshi : आत्मा बन कर हीरोइन पड़ गई थी सलमान के पीछे, इस फिल्म के बाद उन्होंने कर ली हॉरर से तौबा

Salman Khan Career: सलमान खान को पर्दे पर आपने रोमांस, कॉमेडी या एक्शन करते देखा होगा. आपको शाहरुख खान के साथ उनकी पुनर्जन्म वाली करन अर्जुन भी याद होगी. लेकिन अपने करियर के शुरुआती दौर में सलमान ने एक हॉरर फिल्म में भी काम किया था, जो टिकट विंडो पर उनकी पहली फ्लॉप थी. फिल्म का नाम था, सूर्यवंशी. फरवरी 1992 में आई इस फिल्म को तीस साल हो चुके हैं. यह उन दुर्लभ फिल्मों से है, जिनमें आप सलमान को फुल दाढ़ी में देख सकते हैं. फिल्म में पहली बार वह डबल रोल में थे. तीन साल पहले खबर थी कि सलमान के मन में एक बार फिर हॉरर फिल्म बनाने का खयाल आया है और इसलिए उनकी कंपनी ने टाइटल रजिस्टर कराया था, आदमखोर.

कहानी पूरी फिल्मी थी
सूर्यवंशी ऐसी राजकुमारी की कहानी थी, जिसे पुरुषों से नफरत है. जिस नौजवान से उसकी शादी का प्रस्ताव आता, राजकुमारी किसी न किसी तरह उसे मरवा देती. कभी शेरों से, कभी अपने क्रूर भाड़े के हत्यारों से और कभी इंसानों को खा जाने वाले कबीलाई लोगों से. लेकिन विक्रम सिंह के रूप में सलमान इस राजकुमारी से सारे इरादों को नामक करके उससे शादी करते हैं और शादी की रात संबंध बनाने के बाद उसे छोड़ देते हैं. वह कहते हैं कि मैंने तुमसे अपने दोस्त की मौत का बदला लिया है. राजकुमारी आत्महत्या कर लेती है और क्रूर आत्मा बन जाती है. सदियों बाद आधुनिक जमाने में विक्की के रूप में सलमान राजकुमारी की क्रूर आत्मा के सामने आते हैं. राजकुमारी फिर से हीरो को पाना चाहती है, मगर बहुत सारे ड्रामे के बाद नाकाम रहती है. कहानी से साफ है कि इसमें दम नहीं था. बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान की मां अमृता सिंह ने राजकुमारी की भूमिका निभाई थी, जबकि एक्ट्रेस शीबा विक्की बने सलमान की पत्नी के रोल में थीं.

रोहित शेट्टी ने मांगा टाइटल
जब रोहित शेट्टी ने 2019 में अक्षय कुमार के साथ सूर्यवंशी बनाने की घोषणा की थी, तब यह टाइटल सलमान स्टारर सूर्यवंशी के प्रोड्यूसर विजय कुमार गिलानी के पास था. वह टाइटल नहीं देना चाहते थे मगर बोनी कपूर बीच में पड़े और रोहित शेट्टी को टाइटल मिल सका. अक्षय की सूर्यवंशी के बारे में सभी जानते हैं कि कोरोना काल के बाद बॉलीवुड की यह पहली बॉक्स ऑफिस हिट थी. सलमान की सूर्यवंशी की टीम हल्की-फुल्की नहीं थी. उस समय के चर्चित राइटर कुलवंत जानी ने फिल्म लिखी थी और इसके निर्देशक राकेश कुमार अमिताभ बच्चन के बेहतरीन दौर में उन्हें लेकर खून पसीना (1977), मिस्टर नटवर लाल (1979) तथा दो और दो पांच (1980) जैसी फिल्में बना चुके थे. सूर्यवंशी उनकी आखिरी फिल्म साबित हुई. यह सलमान-अमृता सिंह की जोड़ी की पहली और आखिर फिल्म है. इसके बाद सलमान ने भी कभी हॉरर फिल्म नहीं की. यह फिल्म आप यूट्यूब पर देख सकते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news