जब करीना कपूर के खराब डांस पर Saroj Khan ने फोन पर कह डाली थी बड़ी बात

फिल्म जगत की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का कार्डियक अरेस्ट के चलते मुंबई में निधन हो गया. वे बीते कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रही थीं.

जब करीना कपूर के खराब डांस पर Saroj Khan ने फोन पर कह डाली थी बड़ी बात
फोटो साभार: योगेन शाह

नई दिल्ली: बॉलीवुड से एक के बाद एक दुखद खबरें आ रही हैं. अब फिल्म जगत की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान (Saroj Khan) का कार्डियक अरेस्ट के चलते मुंबई में निधन हो गया. वे बीते कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रही थीं, उन्हें बांद्रा स्थित एक हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. देर रात उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और शुक्रवार को उनका निधन हो गया. उनका कोविड-19 टेस्ट निगेटिव आया है. वे 71 साल की थीं. इस खबर से एक बार फिर बॉलीवुड सखते में आ गया है. सभी सितारे उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

2000 से ज्यादा गानों को कोरियोग्राफ करने वालीं सरोज खान ने माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय बच्चन से लेकर आलिया भट्ट सहित हर बड़े एक्टर-एक्ट्रेस को अपनी ताल पर नचाया है. उनका डांस जितना फेमस था, उतने ही उनके डांस सिखाने के किस्से भी फेमस थे. आज एक ऐसे ही किस्से को हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं. सरोज खान का यह किस्सा अभिनेत्री करीना कपूर से जुड़ा हुआ है.

'डांस इंडिया डांस' के सेट पर करीना कपूर ने इस बात का खुलासा किया था. करीना कपूर बताती हैं कि सरोज खान को इंप्रेस करना बेहद मुश्किल है. रेफ्यूजी फिल्म की शूटिंग के दौरान मास्टर जी ने कहा था कि तुम्हें नहीं पता है कि हाथ और पैर कैसे हिलाने हैं. तुम कैसे एक्ट्रेस बन गई हो. तुम करिश्मा कपूर की बहन हो. मैंने सरोज खान से कहा था कि मास्टर जी मैं डांस करना नहीं जानती हूं. 

उन्होंने जवाब में कहा था कि अगर तुम्हें डांस करना नहीं आता है, हाथ-पैर चलाने नहीं आते हैं तो तुम्हें चेहरे से डांस करना होगा. मास्टर जी ने मुझे रात के एक बजे फोन किया और गुस्से में कहा- ऐ लड़की कमर हिला, रात के 1 बज रहे हैं, क्या कर रही है?” उन्होंने बताया था कि करीना तुम्हें मुझे अच्छी तरह देखना-परखना होगा कि मैं किस तरह पूरा गाना केवल चेहरे के एक्सप्रेशन देकर खत्म कर देती हूं.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें