Dunki Movie: यह है शाहरुख की आने वाली फिल्म डंकी की कहानी, थोड़ी कॉमेडी और ढेर सारा इमोशन
topStories1hindi1468798

Dunki Movie: यह है शाहरुख की आने वाली फिल्म डंकी की कहानी, थोड़ी कॉमेडी और ढेर सारा इमोशन

Shah Rukh Khan 2023 Movie: शाहरुख खान की अगले साल तीन फिल्में रिलीज होंगी और 2023 उनके करियर के लिए बहुत अहम साबित होगा. इन फिल्मों में सबसे आखिर में नंबर होगा निर्देशक राजकुमार हिरानी की डंकी का. फिल्म हीरो के अवैध रूप से देश से बाहर निकल कर विदेश जाने के मुद्दे की बात करती है.

 

Dunki Movie: यह है शाहरुख की आने वाली फिल्म डंकी की कहानी, थोड़ी कॉमेडी और ढेर सारा इमोशन

Shah Rukh Khan Dunki Movie 2023: अगले साल को शानदार बनाने के लिए शाहरुख खान अभी से तैयारियों में लग गए हैं. वह दुनिया भर में अपने फैन्स के साथ कनेक्ट बना रहे हैं तो ऊपर वाले से दुआ भी मांग रहे हैं. उन्होंने सोशल मीडिया और समारोहों में अपनी फिल्मों को लेकर बात करनी शुरू कर दी है, ताकि लोगों में उत्साह और उत्सुकता पैदा हो. 2023 में शाहरुख की पठान, जवान और डंकी रिलीज होने वाली है. पठान और जवान तो एक्शन थ्रिलर हैं, यह सबको पता है लेकिन शाहरुख ने खुद डंकी के बारे में लोगों को बताया है कि आखिर यह फिल्म किस मुद्दे पर है. शाहरुख के खुलासे के बाद डंकी की कहानी पर बातें होने लगी हैं.

है Donkey, कहेंगे Dunki
सऊदी अरब के रेड सी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में हिस्सा लेने पहुंचे शाहरुख ने एक इंटरव्यू में कहा कि अंग्रेजी में उनकी फिल्म को डॉन्की (Donkey) कहा जाएगी, लेकिन भारत के जिस हिस्से के किरदार को यह कहानी दिखा रही है, वहां इसका उच्चारण डंकी (Dunki) होता है. यह कहानी पंजाब से जुड़ी है और पंजाबी डंकी बोलते है. उन्होंने फिल्म के बारे में कहा कि यह एक कॉमिक फिल्म है, जिसमें थोड़ी कॉमेडी और ढेर सारे इमोशन का मिक्स है. यह फिल्म उन लोगों के बारे में जो एक बार घर और देश से बाहर तो चले जाते हैं, लेकिन ये जमीन उन्हें फिर खींच लाती है.

घर वापसी की मुश्किलें
मीडिया में आई खबरों के अनुसार शाहरुख फिल्म में ऐसे पंजाबी व्यक्ति की भूमिका में हैं, जो कनाडा जाना चाहता है. लेकिन उसके पास सही कागजात नहीं हैं. ऐसे में वह चोरी-छुपे डॉन्की फ्लाइट का इस्तेमाल करता है. डॉन्की फ्लाइट का मतलब होता है किसी एक देश में जाने के लिए छोटी-छोटी जगहों पर चोरी-छुपे रुकते हुए अंततः वहां तक जाने का रास्ता बनाना. इसमें लोग किसी देश का टूरिस्ट वीजा लेकर निकलते हुए वहां से होते हुए अवैध रूप से किसी अन्य देश में पहुंच जाते हैं. दुनिया में हर साल लाखों लोग ऐसे ही रास्तों से एक से दूसरे देश में पहुंचते हैं. शाहरुख डंकी में ऐसे ही व्यक्ति के रोल में हैं परंतु जब वह एक बार कनाडा पहुंच जाते हैं तो वहां से वापस अपने घर लौटना चाहते हैं. इसमें क्या मुश्किलें आती हैं और क्या वह इंडिया लौट पाते हैं, यही डंकी में दिखाया गया है. फिल्म का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है. फिल्म अगले साल 22 दिसंबर को रिलीज होगी. फिलहाल शाहरुख इसकी शूटिंग में लगे हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news