close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सोनू निगम का बयान, 'मैं 25 साल पहले की तुलना में अब अधिक बेहतर गाता हूं'

सोनू निगम ने एक इंटरव्यू में कहा कि अगर आपके पास विनम्रता, हृदय और आत्मा है तो आप किसी युवा से भी सीख सकते हैं. 

सोनू निगम का बयान, 'मैं 25 साल पहले की तुलना में अब अधिक बेहतर गाता हूं'
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली : गायक सोनू निगम का मानना है कि सीखने की लगन से ही वह 25 साल पहले की तुलना में आज बेहतर और अलग तरह के गायक बने हैं. ‘संदेशे आते हैं’, ‘अंखियों से गोली मारे’, ‘साथिया’ से लेकर ‘अभी मुझमें कहीं’ जैसे गीतों को अपनी आवाज दे चुके गायक का कहना है कि जरूरी नहीं कि गुरु अपने से बड़ी उम्र का ही कोई हो.’’ 

सोनू निगम ने एक इंटरव्यू में कहा कि अगर आपके पास विनम्रता, हृदय और आत्मा है तो आप किसी युवा से भी सीख सकते हैं. हमें अपने दिमाग को नई चीजें सीखने के लिए तैयार रखना चाहिएण् लोग जो कहते हैं ‘‘हमारे समय में सब बढ़िया था’’ ये वे लोग हैं जो खुशहाल जीवन नहीं जी रहे. उन्होंने कहा कि मैं इसपर ध्यान केंद्रित नहीं करता. मुझे लगता है कि 25 साल पहले की तुलना में मैं बेहतर और अलग गाता हूं. मैं वैसा इसलिए नहीं गाता क्योंकि शायद मैंने अरिजीत सिंह, अरमान मलिक जैसे युवा गायकों से सीखा है. 

रियलिटी शो 'सिंगिंग सेंसेशन' से जुड़े शुभम जैन, लोगों के सुरीले सफ़र के साथी बने

सोनू निगम का कहना है कि पिछले 40 साल से वह मंच पर प्रस्तुति दे रहे हैं और इस दौरान उन्होंने कभी भी अहंकार को खुद पर हावी नहीं होने दिया. गायक अभी ‘रॉयल स्टैग बैरल सलेक्ट एमटीवी अनप्लग्ड सीजन 8’ का हिस्सा हैं और उनका मानना है कि यह मंच कलाकारों को गाने के साथ खेलने और उन्हें नया रूप देने की आजादी देता है. 

(इनपुट : भाषा)

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें