Zee Rozgar Samachar

PETA ने Sonu Sood और Shraddha Kapoor को किया सम्मानित, बताया Hottest Vegetarian

बॉलीवुड अभिनेत सोनू सूद (Sonu Sood) अपने नेक कामों के लिए दुनियाभर में वाहवाही लूट रहे हैं. अब PETA ने उन्हें हॉटेस्ट वेजिटेरियन (Hottest vegetarian) का सम्मान भी दिया है. इसके अलावा बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) को भी ये सम्मान हासिल हुआ है. 

PETA ने Sonu Sood और Shraddha Kapoor को किया सम्मानित, बताया Hottest Vegetarian

नई दिल्ली: लॉकडाउन में मजदूरों के लिए मसीहा बनकर सामने आए सोनू सूद को लोगों की मदद करने के लिए देश-विदेश में कई अवार्ड मिले हैं. लोगों के लिए काम करते-करते सोनू सूद ने अब जानवरों के लिए भी ऐसा काम किया है, जिससे उन्हें जानवरों के बचाव में काम करने वाली संस्था पेटा (PETA ) ने भी सम्मानित किया है. 

पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल (PETA ) ने इस साल हॉटेस्ट वेजिटेरियन अवॉर्ड के लिए दो भारतीय सेलेब्रिटीज को चुना है, जिनमें से एक नाम सोनू सूद (Sonu Sood) का है.

जानवरों के लिए चलाया कैंपेन 

सोनू सूद (Sonu Sood)  ने जानवरों की सुरक्षा में कई कदम उठाए हैं. उन्होंने पेटा के 'प्रो वेजिटेरियन प्रिंट इंडिया कैंपेन' और 'हग अ वेजिटेरियन डे' में हिस्सा लिया था. इसके अलावा सोनू सूद ने एक बार कबूतर की जान भी बचाई थी. इतना ही नहीं सोनू सूद ने सोशल मीडिया पर एक कैंपेन के जरिए फास्टफूड आउटलेट मैकडॉनल्ड्स से अपने मेन्यू में वीगन बर्गर को बढ़ावा देनें की अपील की थी.   

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sonu Sood (@sonu_sood)

श्रद्धा कपूर को भी मिला सम्मान

सोनू सूद (Sonu Sood)  के अलावा बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) को भी हॉटेस्ट वेजिटेरियन (Hottest vegetarian) का सम्मान मिला है. श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) ने कई मौकों पर जानवरों के बारे में चर्चा की है. पेटा (PETA) के कुक बुक से प्रेरणा लेते हुए श्रद्धा कपूर ने खुद ही नॉनवेज खाना छोड़ दिया था. इस सम्मान को देने पर पेटा का कहना है कि जब भी ये दो स्टार्स खाना खाने बैठते हैं तो दुनिया में बदलाव लाने की कोशिश करते हैं. पेटा की ओर से कहा गया कि वे दोनों ही हस्तियों का सम्मान करते हैं.

ये भी पढ़ें: Sonu Sood से लेकर Akshay Kumar ने पेश की मिसाल, लोगों के लिए बनें मसीहा

 

इन सितारों को भी मिल चुका है सम्मान

पेटा की (Hottest vegetarian) लिस्ट में कई बड़े बॉलिवुड स्टार्स शामिल हैं. सोनू सूद (Sonu Sood) और श्रद्धा कपूर से पहले भी कई सेलेब्रिटीज को ये अवार्ड मिल चुका है. इसमें अनुष्का शर्मा, विद्युत जामवाल, कंगना रनौत,शाहिद कपूर, अमिताभ बच्चन, मानुषी छिल्लर, कार्तिक आर्यन, रेखा के नाम भी शामिल हैं. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी ये सम्मान मिल चुका है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.