Sanjay Dutt नहीं, इस नेशनल अवॉर्ड विजेता को 'खलनायक' बनाना चाहते थे Subhash Ghai
Advertisement
trendingNow12022569

Sanjay Dutt नहीं, इस नेशनल अवॉर्ड विजेता को 'खलनायक' बनाना चाहते थे Subhash Ghai

Sanjay Dutt Blockbuster Movie: संजय दत्त ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी है, लेकिन बावजूद इसके इंडस्ट्री के बड़े फिल्ममेकर सुभाष घई अपनी एक ब्लॉकबस्टर फिल्म में संजय की जगह इस नेशनल अवॉर्ड विजेता स्टार को कास्ट करना चाहते थे. 

 

संजय दत्त नहीं, इस नेशनल अवॉर्ड विजेता को 'खलनायक' बनाना चाहते थे सुभाष घई

Sanjay Dutt Blockbuster Movie Khalnayak: बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त ने अपने 35 साल के करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया है. उनकी फिल्मों की संख्या 100 से भी ज्यादा है. बावजूद इसके इंडस्ट्री के मशहूर फिल्ममेकर सुभाष घई (Subhash Ghai) उनकी जगह अपनी एक ब्लॉकबस्टर फिल्म में किसी और एक्टर को साइन करना चाहते थे. दरअसल, हम यहां संजय दत्त (Sanjay Dutt ), जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की साल 1993 में आई ब्लॉकबस्टर 'खलनायक' (Khalnayak) की बात कर रहे हैं. 

इस फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी. इस फिल्म का निर्देशन सुभाष घई ने किया था, लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म में खलनायक का किरदार निभाने के लिए नेशनल अवॉर्ड विजेता स्टार को चुना था, लेकिन किसी वजह से वो यह फिल्म नहीं कर पाए, जिसके बाद यह किरदार संजय दत्त को मिला और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट साबित हुई. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay)

खलनायक के लिए ये स्टार था पहली पसंद 

इस फिल्म के सभी गानों को पसंद किया था, लेकिन सबसे ज्यादा 'चोली के पीछे क्या है' को पसंद किया गया था. हमारी सहयोगी वेबसाइट DNA के मुताबिक, सुभाष घई ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था, 'उनकी खलनायक फिल्म का आइडिया 'रावण' के जीवन से प्रेरित था'. साथ ही उन्होंने यह भी बताया, 'इस फिल्म के लिए उन्होंने खलनायक के किरदार के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता नाना पाटेकर (Nana Patekar) को चुना था. इस किरदार के लिए उनकी पहली पसंद नाना थे'.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Radio Nasha (@radionasha)

जैकी को इसलिए दिया था 'राम' का करिदार

सुभाष घई ने आगे बताया, 'इस फिल्म में नाना को खलनायक के किरदार में एक कला के तौर पर पेश करना चाहते थे'. हालांकि, बात बन नहीं पाई और फिर इस किरदार के लिए संजय दत्त को चुना गया. वहीं, जैकी के किरदार के बारे में बात करते हुए सुभाष घई ने बताया, 'फिल्म में राम के किरदार के लिए उनके पास हमेशा जैकी श्रॉफ एक बढ़िया ऑप्शन था. हालांकि, सहयोगी निर्माता बल्लू बलराम ने अनिल कपूर को चुना, लेकिन सुभाष ने जैकी को ही कास्ट किया'. 

Trending news