जानिए 30 साल बाद कहां है और क्या कर रही है 'मैंने प्यार किया' की पूरी स्टारकास्ट

बॉलीवुड में कई ऐसे फिल्में बनी हैं जो फैंस के दिलों पर एक छाप छोड़ जाती है और ऐसी ही फिल्में कई सालों तक लोगों के जहन में याद रहती है. ऐसी ही फिल्मों में शुमार है सलमान खान और भाग्यश्री की बेहतरीन फिल्म 'मैंने प्यार किया'.

जानिए 30 साल बाद कहां है और क्या कर रही है 'मैंने प्यार किया' की पूरी स्टारकास्ट

नई दिल्ली: बॉलीवुड में कई ऐसे फिल्में बनी हैं जो फैंस के दिलों पर एक छाप छोड़ जाती है और ऐसी ही फिल्में कई सालों तक लोगों के जहन में याद रहती है. ऐसी ही फिल्मों में शुमार है सलमान खान और भाग्यश्री की बेहतरीन फिल्म 'मैंने प्यार किया'. लॉकडाउन के बीच कई बार इस फिल्म को टीवी पर दिखाया जा चुका है. आपको बता दें इस फिल्म को रिलीज हुए करीब 30 साल से ज्यादा का वक्त बीत चुका है. ये फिल्म उस दौर की सुपरहिट फिल्मों में गिनी जाती है. इतना ही नही फिल्म के गाने भी सुपरहिट हुए. लेकिन क्या आप जानते हैं इतने सालों बाद इस फिल्म की स्टारकास्ट क्या कर रही. आइए आज आपको बताते हैं आखिर इस फिल्म को स्टारकास्ट कहां है और क्या कर रहे हैं.

सलमान खान- प्रेम
54 साल के सलमान उर्फ प्रेम की फैन फॉलोइंग में जरा भी कमी नहीं हुई है. उस समय से अब तक कई हिट फिल्में देने वाले सलमान फैंस के दिलों पर छाए रहते हैं. सलमान ने कल ही अपना नया गाना प्यार करोना रिलीज किया है जिसे दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है. सलमान का स्टारडम आज भी हिंदी सिनेमा में कायम है. इस लॉकडाउन में सलमान अपने फॉर्म हाउस में हैं और आए दिन उनका कोई ना कोई वीडियो सोशल मीडियो पर वायरल होता रहता है. 

भाग्यश्री- सुमन
भाग्यश्री ने 'मैंने प्यार किया' से सलमान के साथ डेब्यू किया था. उनकी और सलमान खान की केमेस्ट्री को खूब पसंद किया गया. इस फिल्म के बाद भाग्यश्री रातों रात सुपरहिट हीरोइन बन गई थीं. भाग्यश्री क किरदार और उनकी एक्टिंग को देख ऐसा लगने लगा था कि भाग्यश्री उस दौर की बड़ी अभिनेत्रियों को टक्कर देंगी लेकिन ऐसा हो ना सका. शादी के बाद उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली. अब भाग्यश्री के बेटे फिल्मों में आ गए हैं. फिल्मों से दूरी बना चुकीं भाग्यश्री इवेंट में नजर आती हैं.

आलोक नाथ- करण
राजश्री प्रोडक्शंस की हर फिल्म में नजर आने वाले बाबूजी यानि आलोक नाथ को भला हम कैसे भूल सकते हैं. इस फिल्म में आलोक नाथ ने भाग्यश्री के पिता का किरदार निभाया और खूब पॉपुलर हुए. इसके बाद उन्होंने कुछ टीवी शोज में भी काम किया. आलोक नाथ फिलहाल अपने ऊपर लगे यौन शोषण आरोपों का सामना कर रहे हैं.

रीमा लागू- कौशल्या
रीमा लागू  को असली पहचान फिल्म 'मैंने प्यार किया' से मिली थी. इस फिल्म में रीमा ने सलमान खान की मां का रोल निभाया था. इसके बाद से रीमा ने कई हिट फिल्मों में काम किया. बॉलीवुड की सुपर मॉम रीमा लागू अब इस दुनिया में नहीं हैं. रीमा लागू ने सलमान, शाहरुख से लेकर आमिर खान तक की मां का रोल निभाया है. इस फिल्म में भी उनके अभिनय की खूब सराहना हुई थी.

लक्ष्मीकांत बेर्डे-मनोहर
लक्ष्मीकांत बेर्डे भी हमारे बीच नहीं रहे लेकिन अभी भी लाखों दिलों पर राज करते हैं. लक्ष्मीकांत बेर्डे ने इस फिल्म में प्रेम यानि सलमान के परिवार के एक वफादार नौकर और दोस्त का रोल किया था. इस किरदार ने लक्ष्मीकांत को जबरदस्त सफलता दिलाई. बाद में उन्होंने मराठी सिनेमा में भी खूब नाम कमाया.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें