Thank God में हुआ बड़ा चेंज, भगवान चित्रगुप्त और यमराज के नाम पर छिड़ा था विवाद, मेकर्स ने लिया ये फैसला
Advertisement
trendingNow11405574

Thank God में हुआ बड़ा चेंज, भगवान चित्रगुप्त और यमराज के नाम पर छिड़ा था विवाद, मेकर्स ने लिया ये फैसला

Ajay Devgn Film: अजय देवगन-सिद्धार्थ मल्होत्रा स्टारर थैंक गॉड को सेंसर बोर्ड ने रिलीज के लिए हरी झंडी दे दी है. लेकिन साथ ही कुछ अहम बदलाव भी कराए हैं. फिल्म का ट्रेलर रिलीज होते ही कई लोगों ने इसमें धर्मराज कहलाने वाले यमराज और भगवान चित्रगुप्त को गलत ढंग से पेश करने के आरोप लगाए थे. परंतु मेकर्स ने उन्हें शांत करने के लिए बड़े कदम उठाए हैं.

 

Thank God में हुआ बड़ा चेंज, भगवान चित्रगुप्त और यमराज के नाम पर छिड़ा था विवाद, मेकर्स ने लिया ये फैसला

Diwali 2022 Release Thank God: दीवाली पर रिलीज होने जा रही अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म थैंक गॉड का पहला ट्रेलर रिलीज होने के साथ ही विवाद छिड़ गया था. ट्रेलर रिलीज होने पर बॉलीवुड एक बार फिर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को भड़काने के आरोपों में घिर गया था. ट्रेलर में मृत्यु के देवता यमराज और उनके साथ इंसानों का पाप-पुण्य तमाम रिकॉर्ड दर्ज करने वाले भगवान चित्रगुप्त तथा स्वर्ग-नर्क की अवधारणा को जिस कॉमिक अंदाज में दिखाया गया था, उससे कई लोग नाराज हो गए थे. कुछ जगहों पर फिल्म के विरुद्ध अदालत में मामला भी गया. परंतु अब खबर है कि मेकर्स ने सेंसर बोर्ड के पास अपनी फिल्म जमा कराते हुए कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं.

किए बड़े बदलाव
खबर है कि लोगों की नाराजगी के बाद मेकर्स ने फिल्म में चित्रगुप्त और यमराज के नाम बदल दिए हैं. फिल्म में अब चित्रगुप्त नाम को सीजी (CG) और यमराज नाम वाईडी (YD) कर दिया गया है. फिल्म में सेंसर बोर्ड ने कुछ और सुझाव दिए थे, जिन्हें निर्माता-निर्देशक इंद्र कुमार (Indra Kumar) ने मान लिया है. फिल्म को यू-ए सेर्टिफिकेट दिया गया है. ट्रेलर में अजय देवगन को चित्रगुप्त के रूप में देखने के बाद बहुत लोगों ने आपत्ति जताई थी और मॉडर्न कहानी के नाम पर के देवकाओं रे मॉडर्न पहनावे को गलत ठहराया था. लोगों को कहना था कि भगवान के नाम पर अजय देवगन का नाम रखा जाना सही नहीं है.

बैकफुट पर मेकर्स
थैंक गॉड पर लोगों की नाराजगी इतनी थी कि इसे बैन करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में तक याचिका दायर की गई थी, लेकिन कोर्ट ने इस पर तत्काल कोई फैसला सुनाने से इंकार कर दिया था. बढ़ते विवाद ने मेकर्स को बैकफुट पर ला दिया और उन्होंने फिल्म का दूसरा ट्रेलर रिलीज करके लोगों को शांत करने की कोशिश की. इस बीच सेंसर बोर्ड ने फिल्म देखते हुए जो भी सुझाव दिए, निर्माता-निर्देशकों ने उन्हें स्वीकार कर करके चुपचाप रिलीज का सेर्टिफिकेट ले लिया. उल्लेखनीय है कि यह फिल्म दीवाली पर 25 नवंबर को रिलीज हो रही है. बॉक्स ऑफिस पर इसका मुकाबला अक्षय कुमार की राम सेतु (Ram Setu) से है. राम सेतु का विषय भी धर्म से जुड़ा है. यह फिल्म रामायणकालीन राम सेतु के अस्तित्व को प्रमाणित करने की कहानी कह रही है. दोनों फिल्मों की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है. हालांकि अभी रफ्तार किसी ने भी नहीं पकड़ी है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news