B'day Special: वो एक शाम... जिसने बदल दी थी राज बब्बर की पर्सनल लाइफ

साल था 1982. फिल्म थी 'भीगी पलकें'. राज बब्बर फिल्म की शूटिंग के लिए राउरकेला, उड़ीसा पहुंचे. फिल्म के डायरेक्टर शिशिर मिश्रा ने शाम को होटल की लॉबी में उन्हें फिल्म की हीरोइन स्मिता पाटील से मिलवाया. 

B'day Special: वो एक शाम... जिसने बदल दी थी राज बब्बर की पर्सनल लाइफ
फाइल फोटो

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता राज बब्बर (Raj Babbar) का आज जन्मदिन है. राज बब्बर के दौर में सभी चर्चित हीरोइन उनके साथ काम करना चाहती थीं. राज बब्बर की इमेज भी काफी अच्छी थी. लोग उन्हें और उनकी वाइफ नादिरा जहीर बब्बर को आइडल कपल मानते थे. इंडस्ट्री की कुछ नायिकाओं ने राज बब्बर पर लाइन मारने की भी कोशिश की, पर वो किसी के झांसे में नहीं आए. फिर उस एक दिन क्या हुआ, जिसने राज बब्बर की पूरी जिंदगी बदल दी? तो आइए, आपको सुनाते हैं उस दिन की पूरी कहानी...

वो एक मुलाकात
साल था 1982. फिल्म थी 'भीगी पलकें'. राज बब्बर फिल्म की शूटिंग के लिए राउरकेला, उड़ीसा पहुंचे. फिल्म के डायरेक्टर शिशिर मिश्रा ने शाम को होटल की लॉबी में उन्हें फिल्म की हीरोइन स्मिता पाटील से मिलवाया. राज बब्बर पहले भी स्मिता से मिल चुके थे. उन दोनों के बीच कुछ भी कॉमन नहीं था. पर उस दिन राउरकेला के होटल की लॉबी में स्मिता को देखते ही साथ राज की फीलिंग बदल गई. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘वो मुलाकात मेरे लिए इसलिए भी यादगार थी, क्योंकि उस रात स्मिता मेरी हर बात को काट रही थी. मैं जो कहता, वो उसका उलटा कहतीं. हमारे बीच हलकी सी तकरार हुई. मुझे उसका वह तेजर तर्रार वाला रूप इतना लुभा गया कि रात भी मैं उसके बारे में सोचता रहा.’ तकरार से शुरू होकर इकरार तक उनकी बात जल्द पहुंच गई. 'भीगी पलकें' की शूटिंग खत्म होते-होते राज बब्बर और स्मिता पाटील को इस बात का अहसास हो चुका था कि उन दोनों को एक-दूसरे से मोहब्बत हो गई है.

राज ने सोचा नहीं था दूसरी शादी करेंगे
राज बब्बर ने अपनी पहली वाइफ नादिरा जहीर बब्बर (जो उम्र में उनसे चार साल बड़ी थीं), से शादी जबरदस्त अफेयर करके की थी. नादिरा ने भी हर ऊंच-नीच में उनका बखूबी साथ निभाया था. राज समझ नहीं पा रहे थे कि स्मिता से अपनी मोहब्बत की बात उन्हें कैसे बताएं. उनके दो बच्चे हो चुके थे, जूही और आर्य. दूसरी तरफ स्मिता शादी के लिए दबाव डाल रही थीं, क्योंकि वे मां बनना चाहती थीं. राज ने अपनी पत्नी को बिना बताए स्मिता से शादी कर ली. बाद में जब नादिरा को यह खबर अपने एक दोस्त से पता चली तो उन्हें जबरदस्त धक्का लगा. राज बब्बर की दूसरी शादी से ज्यादा इस बात पर कि राज उनसे इतनी बड़ी बात कैेस छुपाए? यह बात अलग है कि स्मिता शादी के सिर्फ एक साल तक जी पाईं. अपने बेटे प्रतीक को जन्म देने के एक महीने के भीतर उनकी डेथ हो गई.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें