माइकल जैक्सन की याद दिला गई सरोज खान की मौत, जानिए दोनों में समानताएं
X

माइकल जैक्सन की याद दिला गई सरोज खान की मौत, जानिए दोनों में समानताएं

उन्होने कई फिल्मों में माइकल जैक्सन के स्टाइल और मूव्स को कॉपी किया था. 1990 में आई फिल्म थानेदार में उन्होने तमा तमा गाने में संजय दत्त से माइकल जैक्सन के स्टेप्स ही करवाए थे. 

माइकल जैक्सन की याद दिला गई सरोज खान की मौत, जानिए दोनों में समानताएं

नई दिल्ली: बॉलीवुड की मशहूर कोरियग्राफर सरोज खान (Saroj Khan) की मौत अचानक अमेरिका के चर्चित पॉप सिंगर-डांसर माइकल जैक्सन (Michael Jackson) की याद दिला रही है. सरसरी निगाह से देखें तो इनमें कोई समानता नजर नहीं आती. दोनों ही अलग दुनिया के लोग हैं. एक अंग्रेजी पॉप सिंगर और एक बॉलीवुड की कोरियोग्राफर. लेकिन हम बता रहे हैं समानताएं जो आपको भी चकित कर देंगे.

दोनों हस्तियां डांस के दिवाने थे
माइकल जैक्सन पश्चिमी देशों समेत पूरी दुनिया में अपने गानों से ज्यादा डांस के लिए जाने जाते थे. वहीं सरोज खान को बॉलीवुड में कोरियोग्राफी को एक ऊंचाई तक ले जाने का श्रेय जाता है. कुछ साल पहले ही सरोज खान ने बातचीत में कहा था कि माइकल जैक्सन ने डांस को एक नई ऊंचाई दी है. सरोज ने कहा था कि माइकल जैक्सन का मून वॉक और ब्रेकडांस दुनिया में डांस प्रेमियों के लिए एक गिफ्ट है. कुल मिलाकर दोनों ही हस्तियां डांस के लिए समर्पित रहे.

माइकल जैक्सन और सरोज खान की मौत का कारण भी समान
डांस के प्रति समर्पित इन दो हस्तियों में एक कॉमन बात ये है कि दोनों ही डांसरों की मौत कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुई है. माइकल जैक्सन की मौत 25 जून, 2009 को कार्डियक अरेस्ट होने की वजह से हुई. प्राप्त जानकारी के मुताबिक बॉलीवुड कोरियोग्राफर सरोज खान की मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट ही बताया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें: मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान नहीं रहीं, मुंबई में हुआ निधन

माइकल जैक्सन के कई स्टेप्स को किया था कॉपी
जानकारों का कहना है कि खुद सरोज खान माइकल जैक्सन के डांसिंग स्टाइल से काफी प्रभावित रही. उन्होने कई फिल्मों में माइकल जैक्सन के स्टाइल और मूव्स को कॉपी किया था. 1990 में आई फिल्म थानेदार में उन्होने तमा तमा गाने में संजय दत्त से माइकल जैक्सन के स्टेप्स ही करवाए थे. इसे जैक्सन के पॉपुलर गाने Bad से ही कॉपी किया गया था. 

 

Trending news