कॉन्सर्ट से लौटते ही सोनू निगम का हुआ ऐसा हाल, वायरल होने लगी तस्वीरें

पहली नजर में इन तस्वीरों को देखकर आप घबरा जाएंगे. आप यही सोचने लगेंगे कि सोनू की तबीयत काफी खबर है.

कॉन्सर्ट से लौटते ही सोनू निगम का हुआ ऐसा हाल, वायरल होने लगी तस्वीरें
हाल ही में सोनू ओडिशा में एक कार्यक्रम करने गए हुए थे, जहां उन्होंने सीफूड खाया था (फोटो साभारः इंस्टाग्राम, सोनू निगम)

नई दिल्ली: बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम सोशल नेटव्रिकंग साइट इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहते हैं. वह आए दिन इंस्टा के जरिए अपने फैन्स को अपना अपडेट देते रहते हैं. इसी क्रम में उन्होंने अपने इंस्टा अकाउंट पर अपनी दो तस्वीरें शेयर की. एक तस्वीर में उनकी आंखें काफी सूजी नजर आ रही है, तो दूसरी तस्वीर में वह ऑक्सिन मास्क लगाए हुए नजर आ रहे हैं. पहली नजर में इन तस्वीरों को देखकर आप घबरा जाएंगे. आप यही सोचने लगेंगे कि सोनू की तबीयत काफी खबर है, लेकिन घबराइए मत ऐसा कुछ भी नहीं हैं.

सीफूड खाने के बाद बिगड़ी तबीयत
दरअसल, हाल ही में सोनू ओडिशा में एक कार्यक्रम करने गए हुए थे, जहां उन्होंने सीफूड खाया था. इस सीफूड खाने के बाद सोनू को एलर्जी हो गया. इसके लिए उन्हें हॉस्पिटल में भी एडमिट होना पड़ा था. उन्होंने अपने फैन्स को इंस्टा पर जानकारी देते हुए बताया कि वह ओडिशा के जैपुर में एक कॉन्सर्ट पर गए थे, जहां उन्होंने सीफूड का सेवन किया और उन्हें एलर्जी हो गई थी जिसके बाद वह नानावती हॉस्पिटल में एडमिट हुए थे.    

आज बेहतर और अलग तरह के गायक बने
सोनू निगम में ने हाल ही में कहा कि सीखने की लगन से ही वह 25 साल पहले की तुलना में आज बेहतर और अलग तरह के गायक बने हैं. ‘संदेशे आते हैं’, ‘अंखियों से गोली मारे’, ‘साथिया’ से लेकर ‘अभी मुझमें कहीं’ जैसे गीतों को अपनी आवाज दे चुके गायक का कहना है कि जरूरी नहीं कि गुरु अपने से बड़ी उम्र का ही कोई हो.’’ 

युवा से भी सीख सकते हैं
सोनू निगम ने एक इंटरव्यू में कहा कि अगर आपके पास विनम्रता, हृदय और आत्मा है तो आप किसी युवा से भी सीख सकते हैं. हमें अपने दिमाग को नई चीजें सीखने के लिए तैयार रखना चाहिए. लोग जो कहते हैं ‘‘हमारे समय में सब बढ़िया था’’ ये वे लोग हैं जो खुशहाल जीवन नहीं जी रहे. उन्होंने कहा कि मैं इसपर ध्यान केंद्रित नहीं करता. मुझे लगता है कि 25 साल पहले की तुलना में मैं बेहतर और अलग गाता हूं. मैं वैसा इसलिए नहीं गाता क्योंकि शायद मैंने अरिजीत सिंह, अरमान मलिक जैसे युवा गायकों से सीखा है. 

सोनू निगम का कहना है कि पिछले 40 साल से वह मंच पर प्रस्तुति दे रहे हैं और इस दौरान उन्होंने कभी भी अहंकार को खुद पर हावी नहीं होने दिया. गायक अभी ‘रॉयल स्टैग बैरल सलेक्ट एमटीवी अनप्लग्ड सीजन 8’ का हिस्सा हैं और उनका मानना है कि यह मंच कलाकारों को गाने के साथ खेलने और उन्हें नया रूप देने की आजादी देता है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें