कश्‍मीर के मुद्दे पर शाहरुख के दोस्‍त के नजरिए पर उठे सवाल, टोनी अशाई ने दिया जवाब

सूत्रों के मुताबिक, टोनी अशाई के साथ शाहरुख खान और गौरी खान के कारोबारी रिश्ते हैं. अमेरिका में रहने वाला आर्किटेक्ट टोनी अशाई कश्मीर पर भड़काऊ बयान देता रहा है. 

कश्‍मीर के मुद्दे पर शाहरुख के दोस्‍त के नजरिए पर उठे सवाल, टोनी अशाई ने दिया जवाब

मुंबई:  कश्मीर में अलगाववाद का समर्थन करने वाले के साथ सितारों के रिश्तों का खुलासा हुआ है. सूत्रों के मुताबिक कश्‍मीरी मूल के अमेरिका में रहने वाले आर्किटेक्‍ट टोनी अशाई के एक्‍टर शाहरुख खान और गौरी खान के साथ कारोबारी रिश्‍तों की बात सामने आई है. सोशल मीडिया पर शाहरुख और गौरी खान के साथ टोनी की तस्वीरें सामने आई हैं. सूत्रों के मुताबिक दुबई के एक प्रोजेक्ट में टोनी अशाई के साथ शाहरुख खान की भागीदारी है. सोशल मीडिया में शाहरुख के अलावा कुछ और सितारों के साथ भी टोनी की तस्वीरें सामने आई हैं. अमेरिका में रहने वाला आर्किटेक्ट टोनी अशाई कश्मीर पर भड़काऊ बयान देता रहा है. इससे पहले सरकार ने पाकिस्तानी इवेंट मैनेजर रेहान सिद्दीकी को ब्लैकलिस्ट किया. अमेरिका में रहने वाला रेहान भारत विरोधी दुष्प्रचार में शामिल था. 

अशाई डिजाइन कॉर्पोरेशन नाम की अपनी कंपनी के तहत टोनी अशाई ने कई हॉलीवुड के सितारों के घर भी डिजाइन किए हैं. टोनी अशाई ने इमरान खान के साथ अपनी कई अलग-अलग मुलाकातों की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की हैं. इनमें से कुछ मुलाकात में टोनी ने पाकिस्तानी पीएम इमरान खान से कश्मीर मुद्दे पर भी चर्चा करने का दावा किया है.  

tony ashai

कुछ साल पहले दुनिया के सबसे आलीशान हिस्सों में से एक दुबई के पाम जुमेराह में शाहरुख ने घर खरीदने के बाद शाहरुख ने साल 2014 में दुबई में अपना एक रियल एस्टेट प्रोजेक्ट लॉन्च किया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दुबई में ‘रॉयल एस्टेट्स बाय शाहरुख खान’ प्रोजेक्ट में घरों का इंटीरियर शाहरुख की पत्नी गौरी खान ने डिज़ाइन किया, जबकि शाहरुख के लॉस एंजिलिस बेस्ड आर्किटेक्ट दोस्त टोनी अशाई ने इस पूरे प्रोजेक्ट को डिजाइन किया. दुबई में शाहरुख की फिल्म "हैप्पी न्यू ईयर" का ग्रैंड ग्लोबल प्रीमियर आयोजित किया गया था. इस प्रीमियर में वीवीआईपी मेहमानों की लिस्ट में शामिल टोनी अशाई ने भी शिरकत की. इस ईवेंट के दौरान टोनी की कई फिल्मी सितारों के साथ की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर मौजूद हैं. 

टोनी अशाई की प्रतिक्रिया
इस पर टोनी अशाई ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है, ''ये बेबुनियाद और निराधार आरोप हैं कि मैं ISI का एजेंट हूं. हां, ये सही है कि मैं इमरान खान को पिछले 20 साल से जानता हूं. वह प्रधानमंत्री बनने के पहले से ही मेरे मित्र हैं. मैं दुबई में कारोबारी रिश्‍तों के लिहाज से शाहरुख खान को भी जानता हूं लेकिन हमने कभी कोई राजनीतिक विचार साझा नहीं किए. मुझे पूरा यकीन है कि कश्‍मीर पर मेरे नजरिये के बारे में उनको कोई जानकारी नहीं है.  मैं यह भी कहना चाहता हूं कि शाहरुख से बड़ा देशभक्‍त भारतीय अभी तक मुझे नहीं मिला. यह सही है कि मैं कश्‍मीरी हूं और मोदी सरकार के पांच अगस्‍त (आर्टिकल 370 हटाने से संबंधित) के गैरकानूनी एक्‍शन का विरोध करता हूं लेकिन मैंने कभी भी संघर्ष के लिए हथियार उठाने का समर्थन नहीं किया है. वास्‍तविकता इससे एकदम उलट है. मैं भारत या भारतीयों से घृणा नहीं करता हूं. सच्‍चाई ये है कि मैं भारत के सेक्‍युलर चरित्र का प्रशंसक रहा हूं. भारतीय मीडिया के एक हिस्‍से ने मेरे चरित्र हनन का प्रयास किया है. मैं जल्‍द ही कोर्ट में अपने पक्ष को साबित करूंगा. जिन भी पत्रकारों ने बिना किसी प्रमाण के तथ्‍यहीन स्‍टोरीज बनाई हैं, उनको अपने किए की कीमत चुकानी होगी. मैं कभी भी जेकेएलएफ का सदस्‍य नहीं रहा.''

अभिनेता शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान की प्रतिक्रिया अभी नहीं मिल पाई है. जैसे ही उनकी प्रतिक्रिया आएगी, ZEE NEWS उनका पक्ष भी सामने रखेगा.