B'day : 13 साल की लड़की से जैकी श्राफ को हुआ था प्यार, पूरी फिल्मी है ये Love Story

 30 साल से ज्यादा के बॉलीवुड करियर में जैकी श्रॉफ ने लगभग 200 फिल्मों में काम किया. 

B'day : 13 साल की लड़की से जैकी श्राफ को हुआ था प्यार, पूरी फिल्मी है ये Love Story
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली : बॉलीवुड में जग्गू दादा के नाम से मशहूर सीनियर एक्टर जैकी श्रॉफ आज अपना 62वां बर्थडे मना रहे हैं. 30 साल से ज्यादा के बॉलीवुड करियर में जैकी श्रॉफ ने लगभग 200 फिल्मों में काम किया. 1 फरवरी 1957 को लातूर (महाराष्ट्र) में जन्मे जग्गू दादा के पिता काकाबाई हरिभाई श्रॉफ गुजराती थे और मां हुरुनिसा तुर्की की रहने वाली थी. जैकी श्रॉफ का पूरा नाम 'जयकिशन काकुभाई श्रॉफ' है. फिल्म 'हीरो' से जैकी श्रॉफ की एंट्री बॉलीवुड में बतौर लीड एक्टर हुई. 

जैकी की प्रोफेशनल लाइफ में जितना स्ट्रगल रहा, उससे कहीं ज्यादा फिल्मी उनकी लव स्टोरी रही. जैकी को आयशा से जब प्यार हुआ था तो वो सिर्फ 13 साल की थीं. जैकी श्रॉफ को आयशा से पहली नजर में ही प्यार हो गया था. लेकिन प्रॉब्लम ये थी कि जैकी पहले से एक रिलेशन में थे और उनकी गर्लफ्रेंड स्टडी के लिए अमेरिका गई हुई थी. आयशा ने लैटर लिखकर जैकी की गर्लफ्रेंड को सारी बात बताई. कई साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने 1987 में शादी कर ली. शादी के दोनों के दो बच्चे टाइगर श्रॉफ और कृष्णा श्रॉफ हैं. 

jackie shroff with wife

फिल्म 'हीरो' ने बनाया सुपरहिट एक्टर 
बता दें कि फिल्मों में आने से पहले जैकी श्रॉफ ने मॉडलिंग भी की थी जिसे देखकर एक्टर देव आनंद ने उन्हें अपनी फिल्म 'स्वामी दादा' में रोल दिया था. जो जैकी श्रॉफ की पहली फिल्म बनी. जैकी श्रॉफ को लीड एक्टर के रूप में सुभाष घई ने फिल्म 'हीरो' में लॉन्च किया था. फिल्म सुपरहिट हुई और जैकी श्रॉफ का करियर चल निकला. साल 1986 में जैकी श्रॉफ ने 'कर्मा' फिल्म भी की जो उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई.

फिल्मों को लेकर अभी भी दिल की सुनते हैं बॉलीवुड के 'जग्गू दादा'

जयकिशन बन गए जैकी श्रॉफ
साल 1989 में आई फिल्म 'परिंदा' ने जैकी के करियर को नई ऊंचाई दी और उन्हें इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर का 'फिल्मफेयर अवॉर्ड' दिया गया. फिल्म '1942: अ लव स्टोरी' और रामगोपाल वर्मा की फिल्म 'रंगीला' के लिए जैकी श्रॉफ को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का 'फिल्मफेयर अवॉर्ड' भी मिल चुका है. पिछले सालों में जैकी ने 'हैप्पी न्यू ईयर' 'धूम 3' और 'ब्रदर्स' जैसी फिल्में भी की हैं. डायरेक्टर-प्रोड्यूसर सुभाष घई ने जयकिशन काकुभाई श्रॉफ को जैकी श्रॉफ नाम से इंडस्ट्री में हिट बनाया. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें