कांग्रेस में शामिल होने के बाद उर्मिला ने कहा, 'राजनीति में ग्लैमर के कारण नहीं आई हूं, विचारधारा खींच लाई'

उर्मिला मातोंडकर ने कहा, 'राहुल देश के एकमात्र नेता है जो सबको साथ लेकर चल सकते हैं.' 

कांग्रेस में शामिल होने के बाद उर्मिला ने कहा, 'राजनीति में ग्लैमर के कारण नहीं आई हूं, विचारधारा खींच लाई'
उर्मिला ने पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, कांग्रेस की मुंबई इकाई के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा और पूर्व अध्यक्ष संजय निरुपम की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. (फोटो साभार - PTI)

नई दिल्ली: मशहूर बॉलीवुड स्टार उर्मिला मातोंडकर बुधवार को अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत करते हुए कांग्रेस में शामिल हो गईं. उर्मिला ने पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, कांग्रेस की मुंबई इकाई के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा और पूर्व अध्यक्ष संजय निरुपम की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. इससे पहले उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की.

कांग्रेस में शामिल होने के बाद उर्मिला ने कहा, 'सक्रिय राजनीति में यह मेरा पहला क़दम है. मैं राजनीति में ग्लैमर के कारण नहीं आई हूं. मैं विचारधारा के कारण कांग्रेस में आई हूं. आज अभिव्यक्ति की आजादी पर सवाल खड़े हो गए हैं. बेरोजगारी काफी बढ़ गई है.' 

'देश को सबको साथ में ले कर चलने वाला नेता चाहिए' 
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व के बारे में उन्होंने कहा, 'देश को सबको साथ में ले कर चलने वाला नेता चाहिए, ऐसा नेता जो भेदभाव नहीं करता हो. राहुल देश के एकमात्र नेता है जो सबको साथ लेकर चल सकते हैं.' 

खबरों के अनुसार, फिल्म ‘मासूम’ से बतौर बाल कलाकार और ‘रंगीला’ से बतौर अभिनेत्री हिंदी सिनेमा में अपनी धाक जमाने वाली उर्मिला मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं. हालांकि पार्टी की ओर से फिलहाल कोई पुष्टि नहीं हुई है. गौरतलब है कि उर्मिला 1990 के दशक में हिंदी सिनेमा की शीर्ष अभिनेत्रियों में गिनी जाती थीं. उन्होंने ‘रंगीला, ‘सत्या, ‘खूबसूरत’, ‘जुदाई’ ‘जंगल’ और कई अन्य कामयाब फिल्मों में काम किया.