दोस्तों की एक सलाह और बदल गई जिंदगी, बने असली एक्शन हीरो; आज बेटा और बहू हैं टॉप के स्टार
Advertisement
trendingNow11650050

दोस्तों की एक सलाह और बदल गई जिंदगी, बने असली एक्शन हीरो; आज बेटा और बहू हैं टॉप के स्टार

Bollywood Stunt Director:हिंदी सिनेमा में कई एक्टर्स ऐसे हैं जो किस्मत से इंडस्ट्री में आ गए और फिर यही के होकर रह गए. ऐसी ही एक शख्सियत है शाम कौशल जो हीरो तो नहीं बने लेकिन हीरो से कम भी नहीं रहे.

दोस्तों की एक सलाह और बदल गई जिंदगी, बने असली एक्शन हीरो; आज बेटा और बहू हैं टॉप के स्टार

Sham Kaushal Biography: इस बात में कोई शक नहीं कि शाम कौशल ने इंडस्ट्री में जो कुछ हासिल किया वो सिर्फ और सिर्फ अपनी मेहनत के दम पर किया लेकिन जो हर मोड़ पर उनके साथ थी वो थी उनकी किस्मत. पंजाब के एक गांव से महज नौकरी के सिलसिल में मुंबई आए शाम कौशल को तब कहां पता था कि यहां उनकी किस्मत पलटने वाली है. बेहद ही गरीब परिवार में जन्मे शाम कौशल यूं तो लेक्चरर बनना चाहते थे लेकिन घर की माली हालत ने उन्हें नौकरी की तरफ धकेल दिया. जब कैसे भी बात नहीं बनी तो मुंबई की राह पकड़ ली. 

मुंबई में की सेल्समैन की नौकरी
मायानगरी में आने के बाद यूं तो पैसे कमाना आसान काम नहीं था लेकिन जैसे तैसे शाम कौशल को सेल्समैन की नौकरी मिल गई. उस वक्त उन्हें महज 350 रूपए महीना मिलते थे लेकिन उस वक्त उन्हें वो नौकरी रास नहीं आ रही थी. लिहाजा जो कर्ज लिया था उसे लौटाया और पंजाब लौटने की तैयारी कर ली. लेकिन तभी उनके दोस्तों ने उन्हे एक सलाह दी वो नसीहत थी स्टंटमैन बनने की. यूं तो शाम लौटने के लिए मन पक्का कर चुके थे लेकिन उन्होंने एक आखिरी बार खुद को मौका देने की ठानी. 

पहुंचे बॉलीवुड, बदली किस्मत
कुछ ट्रेनिंग लेने के बाद शाम कौशल ये काम करने लगे और बदले में उन्हें अच्छे खासे पैसे भी मिलने लगे. लिहाजा इस काम में उनका दिल लग गया. वो कई फिल्मों में स्टंट करने लगे. उनका काम लोगों को पसंद आने लगा. लेकिन जब प्रहार फिल्म में नाना पाटेकर ने उन्हें एक्शन डायरेक्टर बनाया तो मानो उनकी किस्मत ही खुल गई. फिर उन्हें कभी पीछे पलटकर देखने की जरूर नहीं हुई.   

fallback

बेटा-बहू भी हैं टॉप के स्टार
कमाने के साथ-साथ शाम कौशल ने परिवार पर भी पूरा ध्यान दिया. दोनों बेटों की अच्छी परवरिश की जिसमें उनकी पत्नी ने उनका पूरा साथ दिया. आज विक्की कौशल सुपरस्टार हैं तो बहू कैटरीना कैफ के नाम का डंका विदेश में भी बजता है. वहीं छोटे बेटे सनी कौशल कामयाबी की उड़ान भर रहे हैं. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी| 

Trending news