विक्रांत मैसी की '12वीं फेल' ने हॉलीवुड के छुड़ाए छक्के, 'ओपनहाइमर' को पछाड़ बन गई 2023 की बेस्ट फिल्म
Advertisement
trendingNow12054260

विक्रांत मैसी की '12वीं फेल' ने हॉलीवुड के छुड़ाए छक्के, 'ओपनहाइमर' को पछाड़ बन गई 2023 की बेस्ट फिल्म

Vidhu Vinod Chopra’s 12th Fail: विक्रांत मैसी स्टारर '12वीं फेल' हिट रही है. इस फिल्म को दर्शकों और समीक्षकों ने खूब रूप से पसंद किया है. यह अब IMDb पेर सबसे ज्यादा रेटिंग वाली भारतीय फिल्म बनकर उभरी है और ग्लोबल लिस्ट में टॉप पर है.

 

'12वीं फेल' ने बॉलीवुड की सभी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है

Vidhu Vinod Chopra’s 12th Fail: फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म '12वीं फेल'  (12th Fail) अच्छे नतीजों के साथ टॉप पर रही है. विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) स्टारर बायोग्राफिकल ड्रामा लगातार दिल जीत रही है. यह फिल्म अब IMDb पर अब तक की सबसे ज्यादा रेटिंग वाली भारतीय फिल्म बन गई है. फिल्म को प्लेटफॉर्म पर 9.2 रेटिंग दी गई है, जिसने 2023 की बड़ी रिलीज जैसे 'ओपेनहाइमर' (8.4) और 'बार्बी' (6.9) को पीछे छोड़ दिया है.

IMDb पर टॉप 250 भारतीय फिल्म की सूची में '12वीं फेल' ने 10 में से 9.2 रेटिंग के साथ नंबर एक स्थान हासिल किया है. सभी समय की शीर्ष पांच भारतीय फिल्मों में अन्य चार फिल्मों में 1993 की एनिमेटेड फिल्म 'रामायण: द लीजेंड ऑफ प्रिंस राम', मणिरत्नम की 'नायकन', हृषिकेश मुखर्जी की 'गोल माल' और अभिनेता आर माधवन के निर्देशन में बनी पहली फिल्म 'रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट' शामिल हैं.

12वीं फेल ग्लोबल लिस्ट में टॉप पर
विक्रांत मैसी-स्टारर फिल्म न केवल सबसे ज्यादा रेटिंग वाली भारतीय फिल्म है, बल्कि IMDb पर साल 2023 की सबसे ज्यादा रेटिंग वाली फिल्म भी है. IMDb पर कम से कम 20,000 उपयोगकर्ताओं के वोट प्राप्त करने वाली फिल्मों में से '12वीं फेल' 9.2 के साथ सूची में शीर्ष पर है. इसके बाद 'स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स' (8.6), 'ओपेनहाइमर' (8.4) और ' गॉडजिला माइनस वन' (8.4) .

250 भारतीय फिल्मों की लिस्ट में भी टॉप पर
'12वीं फेल' IMDb की शीर्ष 250 भारतीय फिल्मों की सूची में भी शीर्ष पर है. इस जीवनी नाटक को सिनेमाघरों और बाद में ओटीटी पर रिलीज होने के बाद से दर्शकों का प्यार मिल रहा है. फिल्म ने थिएटर में भी अच्छा प्रदर्शन किया.

मनोज कुमार शर्मा की जीवनी पर आधारित है फिल्म
'12वीं फेल' मनोज कुमार शर्मा के जीवन पर आधारित एक जीवनी नाटक है, जिन्होंने गरीबी को मात देकर आईपीएस अधिकारी का पद हासिल किया. विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में विक्रांत मैसी और मेधा शंकर मुख्य भूमिका में हैं. '12वीं फेल' अब डिज्नी+हॉटस्टार पर स्ट्रीम हो रही है.

Trending news