49 हस्तियों ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी, विवेक अग्निहोत्री बोले- असहिष्णुता गैंग 'रिटर्न्स'
Advertisement

49 हस्तियों ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी, विवेक अग्निहोत्री बोले- असहिष्णुता गैंग 'रिटर्न्स'

फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री ने सेलेब्स पर कमेंट करते हुए कहा है कि असहिष्णुता गैंग 'रिटर्न्स'. बता दें कि फिल्ममेकर, आर्टिस्ट, समाज सेवी सभी ने मिलकर पीएम मोदी के नाम ये ओपन लेटर लिखा है. 

विवेक अग्निहोत्री (फोटो साभार- Instagram)

नई दिल्ली: बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड तक की कई बड़ी हस्तियों ने पीएम नरेंद्र मोदी को ओपन लेटर लिखा है. सेलेब्स ने पीएम मोदी से डिमांड की है कि वो देश में राम के नाम पर हो रहे क्राइम को रोकने के लिए कड़े कदम उठाएं. इस मुद्दों के बाद फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री ने सेलेब्स पर कमेंट करते हुए कहा है कि असहिष्णुता गैंग 'रिटर्न्स'. बता दें कि फिल्ममेकर, आर्टिस्ट, समाज सेवी सभी ने मिलकर पीएम मोदी के नाम ये ओपन लेटर लिखा है. इस लिस्ट में श्याम बेनेगल, अनुराग कश्यप, बिनायक सेन, सोमित्र चटर्जी, कोंकणा सेन शर्मा, शुभा मुद्गल, अनुपम रॉय जैसे बड़े नाम शामिल हैं. 

विवेक अग्निहोत्री ने आगे कहा कि इतने सालों से सब लोग शांत बैठे हुए थे, 2014 से अहिष्णुता दिखने लगी. 1984 का दंगा लोग भूल गए जब कश्मीरी पंडित मारे गए थे तो किसी को अहिष्णुता नहीं दिखी. पीएम मोदी ने आम आदमी को सशक्त किया है तो इन लोगों की दुकाने बंद हो रही है, इसलिए ये ऐसा कर रहे हैं. 

मॉब लिंचिंग के खिलाफ बॉलीवुड सेलेब्स ने लिखी PM मोदी को चिट्ठी, 40 से ज्यादा कलाकार शामिल

देश में लगातार बढ़ रही लिंचिंग की घटनाओं से लोगों के बीच गुस्सा और आक्रोश है. राम के नाम पर बढ़ रहे इस अपराध से देश का एक वर्ग खौफजदा है. साल 2009 से अक्टूबर 2018 तक देश में लगभग 254 धर्म के नाम पर नफरत पैदा करने वालीं क्राइम की घटनाएं हो चुकी हैं. वहीं साल 2016 में 840 क्राइम की घटनाएं सिर्फ दलितों के साथ रिपोर्ट की गई हैं. ये आकंड़े चिट्ठी में लिखकर पीएम को अर्जी दी गई है कि बढ़ते क्राइम को रोकने के लिए वो कोई ठोस कदम उठाएं. 

fallback

 

बता दें कि चिट्ठी लिखते हुए सेलेब्स ने पीएम नरेंद्र से कहा कि सिर्फ पार्लियामेंट में मॉब लिंचिंग की निंदा करने से काम नहीं चलेगा. इसके खिलाफ क्या एक्शन लिया जा रहा है? वो बताइए. सेलेब्स ने कहा कि हमें लगता है कि ऐसे किसी भी क्राइम की बेल नहीं होनी चाहिए और ऐसे लोगों को कड़ी से कड़ी सजा का प्रावधान होना चाहिए. ऐसी हत्या करने वालों को बना पैरोल के आजीवन करावास की सजा सुनाई जानी चाहिए. 

Trending news