रेप मामलों के खिलाफ विवेक ओबरॉय और सोनाक्षी सिन्हा ने की ये मांग

 रेप के मामलों को लेकर विवेक ने मांग की है कि जैसे आतंकवाद के लिए स्पेशल कोर्ट है, वैसे ही इसके लिए भी होनी चाहिए. यह भी एक प्रकार का आतंक है, तुरंत न्याय मिलना जरूरी है.

रेप मामलों के खिलाफ विवेक ओबरॉय और सोनाक्षी सिन्हा ने की ये मांग
फोटो साभार : इंस्टाग्राम

मुंबई : हैदराबाद रेप मामले ने हर किसी को झकझोर के रख दिया. अभिनेता और 4 साल की बेटी के पिता विवेक ओबरॉय (Vivek Oberoi) भी इस घटना से बेहद विचलित हो उठे. वहीं अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) ने कहा कि रेपिस्ट को कड़ी से कड़ी सजा होनी चाहिए. सजा इतनी सख्त हो कि लोगों के जहन में भी ऐसी हरकत का विचार न आए.

विवेक ओबरॉय ने कहा कि कुछ साल पहले हमने एक देवी प्रोजेक्ट शुरू किया, जिसमें हम छोटी बच्चियों को प्रॉस्टिट्यूशन, फोर्स्ड लेबर, सेक्सुअल एब्यूज से बचाते हैं. सोसाइटी में जो चल रहा है उसे देखकर आत्मा तड़प उठती है. मेरे हिसाब से जानवरों में इंसानों से ज्यादा प्रेम है. जब ऐसे केस होते हैं तो बहुत गुस्सा आता है.मैं खुद एक पिता हूं और सोचता हूं कि हम इस दुनिया को और सुरक्षित कैसे बनाएं.

वह आगे बोले- सुरक्षा में सरकार का बहुत बड़ा रोल है, लेकिन ये एक सामाजिक बीमारी है. कहीं न कहीं सुरक्षा की बात घर से शुरू होनी जरूरी है. लड़कियों को आत्मरक्षा करना सिखाना होगा. कुछ समय पहले हमने ये पहल की है, जिसमें हम लड़कियों को पढ़ाई और मुफ्त खाना तो देते ही हैं, साथ ही मार्शल आर्ट्स भी सिखाते हैं.

विवेक ने कहा कि इसी के साथ क़ानून को और सख्त होना होगा. ऐसे केसों के फैसले भी जल्द होने चाहिए. जैसे आतंकवाद के लिए स्पेशल कोर्ट है वैसे ही इसके लिए भी होनी चाहिए. यह भी एक प्रकार का आतंक है, तुरंत न्याय मिलना जरूरी है.

बता दें कि हैदराबाद में महिला डॉक्‍टर से गैंगरेप करने के बाद उसकी जलाकर हत्‍या करने वाले चारों आरोपियों को स्‍थानीय पुलिस ने शुक्रवार तड़के एनकाउंटर में मार गिराया. चारों आरोपियों को जांच के हिस्से के रूप में क्राइम सीन रिक्रिएट करने के लिए मौका ए वारदात पर ले जाया गया था, लेकिन यहां से इन्‍होंने भागने की कोशिश की. इसके बाद पुलिस ने इन्‍हें मुठभेड़ में मार गिराया. बताया जा रहा है कि आरोपियों ने पुलिस पर हमला करने की कोशिश की थी, जिसके बाद पुलिस ने आत्‍मरक्षा में इन्‍हें मार गिराया. 

ये वीडियो भी देखें-

बॉलीवुड की अन्‍य खबरें यहां पढ़ें