'मुझसे शादी करोगी? हां या ना...' मुकेश अंबानी ने किया था प्रपोज, नीता ने रखी थी ये शर्त; ऐसे हुआ था दोनों का मिलन
Advertisement
trendingNow12337683

'मुझसे शादी करोगी? हां या ना...' मुकेश अंबानी ने किया था प्रपोज, नीता ने रखी थी ये शर्त; ऐसे हुआ था दोनों का मिलन

Nita Ambani-Mukesh Ambani: इन दिनों मुकेश अंबानी और नीता अंबानी अपने छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं, जिन्होंने हाल ही में अपनी लेडी लव राधिका मर्चेंट के साथ सात फेरे लिए हैं. लेकिन मुकेश और नीता अंबानी की शादी कैसे हुई थी. नीता ने कौन सी शर्त उनके समाने रखी थी? 

Nita Ambani Mukesh Ambani Love Story

Nita Ambani-Mukesh Ambani Love Story: देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी इस समय अपने छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी को लेकर खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं. अनंत ने हाल ही में 12 जुलाई को अपनी लेडी लव राधिका मर्चेंट के साथ सात फेरे लिए हैं. दोनों एक दूसरे को पिछले कई सालों से डेट कर रहे थे, जिसके बाद अब दोनों जिंदगी भर के लिए एक अटूट बंधन में बंध चुके हैं.

लेकिन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की शादी कैसे हुई थी? बताया जाता है कि मुकेश अंबानी के पिता धीरूभाई अंबानी सिर्फ नीता अंबानी को अपने घर की बहू बनाना चाहते थे, लेकिन मुकेश से शादी करने के लिए नीता अंबानी ने उनके सामने एक शर्त रखी थी. चलिए बताते हैं क्या थी वो शर्त और क्यों धीरूभाई अंबानी उन्हीं को अपनी बहू बनाना चाहते थे? 

fallback

क्यों धीरूभाई ने नीता को चुना था?

दरअसल, नीता एक ट्रेंड डांसर थीं और ऐसे ही एक इवेंट के दौरान धीरूभाई अंबानी ने नीता को डांस करते हुए देखा था, जिसके बाद उन्होंने ये तय कर लिया था कि वो इस लड़की को अपने घर की बहू बनाएंगे. खास बात ये है कि नीता और मुकेश अंबानी को मिलवाने वाले कोई और नहीं बल्कि खुद धीरूभाई अंबानी थे. 

कैसे करवाई थी दोनों की मुलाकात? 

इवेंट के बाद धीरूभाई ने नीता के घर फोन किया और उनको अपने ऑफिस मिलने के लिए बुलाया. धीरूभाई एक बड़े बिजनेसमैन थे. ऐसे में उनका फोन नीता के घर आना एक बड़ी बात थी. नीता हैरान थीं कि आखिर उन्होंने क्यों उन्हें ऑफिस बुलाया है? नीता को लगा कि शायद वो उनको नौकरी देना चाहते हैं और जैसे ही वो ऑफिस पहुंची तो धीरूभाई ने उनसे कहा कि क्या तुम मेरे बड़े बेटे मुकेश अंबानी से मिलना चाहोगी? 

‘सीता और गीता’ के लिए मेकर्स को नहीं था हेमा मालिनी के टैलेंट पर भरोसा, ‘ड्रीम गर्ल’ नहीं इस एक्ट्रेस को करना चाहते थे कास्ट

fallback

मुकेश को पहली नजर में ही भा गई थीं नीता

ऐसे नीता और मुकेश की पहली मुलाकात हुई थी. धीरूभाई अंबानी के मिलवाने के बाद दोनों अक्सर एक दूसरे से मिलने लगे थे और इसी दौरान मुकेश को नीता से प्यार हो गया था. ऐसे ही एक बार मुलाकात के दौरान मुकेश ने अपनी गाड़ी में नीता से पूछा, 'मुझसे शादी करोगी? हां या ना अभी जवाब दो'. मुकेश के इस सवाल के जवाब में नीता ने कहा, 'हां. करूंगी. लेकिन मेरी एक शर्त है'.

आखिर क्या थी वो शर्त?

मुकेश अंबानी से शादी करने के लिए नीता ने जो शर्त उनके सामने रखी थी वो ये थी कि नीता शादी के बाद भी काम करना चाहती थीं और मुकेश ने नीता की इस शर्त को मान लिया. मुकेश अंबानी ने भी अपने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था, 'नीता वो पहली लड़की थी जिससे मिलने के बाद मैंने तय कर लिया था कि यही मेरी लाइफ पार्टनर बनेगी'. जब नीता मुकेश से मिलीं तो उन्हें उना हंबल नेचर पसंद आया था.

fallback

ऐसे हुआ था दोनों का मिलन 

नीता और मुकेश अक्सर मिलते थे और इस दौरान मुकेश ने नीता से कई बार शादी के लिए पूछा, लेकिन उस समय नीता उनके साथ शादी को लेकर श्योर नहीं थी. फिर एक दिन ऐसा भी आया जब उन्होंने शादी के लिए हां कर दी और साल 1985 में दोनों की शादी हो गई. मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के 3 बच्चे हैं. आकाश अंबानी, ईशा अंबानी और अनंत अंबानी. वहीं, अब तीनों की शादी हो चुकी है. 

Trending news