राजकपूर, गुरुदत्त संग काम कर चुकीं दिग्गज एक्ट्रेस का निधन, 100 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
Advertisement
trendingNow12321108

राजकपूर, गुरुदत्त संग काम कर चुकीं दिग्गज एक्ट्रेस का निधन, 100 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Smriti Biswas Narang Death: दिग्गज एक्ट्रेस स्मृति बिस्वास का निधन हो गया. राज कपूर और गुरुदत्त के साथ काम कर चुकीं स्मृति बिस्वास ने 100 साल की उम्र में अंतिम सांस ली.

स्मृति बिस्वास (फोटो क्रेडिट- फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन ट्विटर अकाउंट)

Smriti Biswas Passwed Away: हिंदी और बंगाली फिल्मों में अपनी अदाकारी के लिए मशहूर दिग्गज एक्ट्रेस स्मृति बिस्वास का निधन बीते बुधवार को हो गया. लीजेंड एक्ट्रेस स्मृति बिस्वास ने अपने नासिक स्थित घर पर उम्र संबंधी समस्याओं की वजह से 100 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. खबरों के मुताबिक, स्मृति बिस्वास का अंतिम संस्कार ईसाई रीति-रिवाजों के साथ गुरुवार को किया गया. 

100 साल की उम्र में स्मृति बिस्वास का निधन

फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन ने अपने सोशल मीडिया पेज पर दिग्गज एक्ट्रेस स्मृति बिस्वास के निधन का दुखद समाचार दिया है. FHF ने अपने पोस्ट में लिखा- 'फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन को कल गुजरे जमाने की एक्ट्रेस स्मृति बिस्वास के निधन की खबर सुनकर गहरा दुख हुआ. स्मृति बिस्वास, जिन्होंने इस  साल में अपनी शताब्दी मनाई, वह 1940 और 50 के दशक की सबसे जीवंत और अट्रैक्टिव एक्टर्स में से एक थीं.'  

स्मृति बिस्वास की फिल्में

स्मृति बिस्वास ने 1950 के दशक में बिमल रॉय की 'पहली आदमी', किशोर कुमार के साथ एआर कारदार की 'भागम भाग', भगवान दादा की 'बाप रे बाप', देवानंद के साथ एएन बनर्जी की 'हमसफर', गीता बाली के साथ गुरु दत्त की 'सैलाब', वी शांताराम की 'तीन बत्ती और चार रास्ता', राज कपूर की 'जागते रहो', मीना कुमारी स्टारर बीआर चोपड़ा की 'चांदनी चौक' जैसी कई फिल्मों में अपनी माहिर अदाकारी दिखाई थी.

कभी स्टूडियो में पोछा मारा, उल्टी तक की साफ, हीरो की गर्लफ्रेंड की वजह से हुईं फिल्म से बाहर; सुपरस्टार हैं आज

10 साल की उम्र में शुरू की थी एक्टिंग

स्मृति बिस्वास ने महज 10 साल की उम्र में बंगाली फिल्म संध्या में एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर अपना करियर शुरू किया था. स्मृति ने कई हिंदी, मराठी और बंगाली फिल्मों में काम किया. दिग्गज एक्ट्रेस ने एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर अपनी पहचान बनाई थी और कई लीजेंड एक्टर्स और फिल्ममेकर्स के साथ काम किया. फिर एक्ट्रेस ने 1960 में शादी के बाद एक्टिंग से दूरी बना ली थी.

ऐश्वर्या-अभिषेक की शादी की 'वो' अफवाह, जिसने विदेश में किया एक्ट्रेस को शर्मिंदा; आज भी होती है इसकी चर्चा 

Trending news