Opinion: हिंदू हो या मुसलमान, फेरे हो या निकाह, सोनाक्षी सिन्हा की शादी में 'इन्होंने' क्यों फुलाया है फूफा की तरह मुंह
Advertisement
trendingNow12305201

Opinion: हिंदू हो या मुसलमान, फेरे हो या निकाह, सोनाक्षी सिन्हा की शादी में 'इन्होंने' क्यों फुलाया है फूफा की तरह मुंह

Sonakshi Sinha Zaheer Iqbal Court Marriage: सोनाक्षी सिन्हा ने अपना हमसफर चुन लिया है. 23 जून 2024 को जहीर इकबाल संग उन्होंने कोर्ट मैरिज की. वहीं सोशल मीडिया पर ट्रोल आर्मी को चैन नहीं जो इस खुशनुमा पल को भी बर्बाद कर रहे हैं. पढ़िए आखिर क्यों लोगों को एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ में इतनी दिलचस्पी क्यों?

सोनाक्षी सिन्हा की शादी

दो दिल मिल रहे हैं चुपके चुपके...ये दो दिल हैं सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल के. दो मैच्योर लोग. जिन्होंने 7 साल की डेटिंग के बाद शादी का फैसला लिया है. 23 जून को दोनों धूमधाम से परिवार व दोस्तों के बीच शादी के बंधन में बंधे. मगर जब से सोनाक्षी सिन्हा की शादी की डेट सामने आई है, तबसे लगातार लोग उनपर हमला कर रहे हैं. कोई उन्हें इसलिए कोस रहा है कि वह एक मुसलमान लड़के से शादी कर रही हैं तो किसी की दिलचस्पी ये जानने में है कि वह सात फेरे लेंगी या फिर निकाह पढ़ेंगी? 

वैसे तो ये सोनाक्षी सिन्हा की जिंदगी का सवाल है. उनका निजी मामला है, वह जो चाहे वह करें. लेकिन मैं उन तमाम लोगों के कमेंट्स और पोस्ट पर कुछ कहना चाहती हूं. जो लगातार किसी की जिंदगी के सबसे खुशनुमा पल को बर्बाद करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्हें सोनाक्षी की काबिलित, मेहनत या सफलता के बारे में कुछ पता नहीं है लेकिन वह उंगली उठाने में सबसे आगे हैं.

सोनाक्षी सिन्हा से पहले भी सेलेब्स पर उठाई उंगली
सोशल मीडिया पर सोनाक्षी सिन्हा को काफी ट्रोल भी किया जा रहा है. सिर्फ इसलिए क्योंकि सोनाक्षी-जहीर का धर्म अलग अलग है. ऐसा पहला बार नहीं हो रहा है कि ट्रोल आर्मी इस तरह किसी सेलिब्रेटी के पीछे पड़ी हो. पहले भी प्रियंका चोपड़ा, उर्मिला मातोंडकर, करीना-सैफ से लेकर ऋचा चड्ढा-अली फजल की शादी तक ऐसी बातें हुई थीं. प्रियंका-निक के लिए तो ये तक कह दिया गया था कि दोनों की शादी सालभर भी नहीं चलेगी. लेकिन आज भी ग्लोबल एक्ट्रेस का हंसता खेलता परिवार है और खूब तरक्की कर रही हैं.
 
7 फेरे या निकाह..
सोशल मीडिया पर सोनाक्षी सिन्हा को लेकर इस बात में यूजर्स की बहुत दिलचस्पी थी कि'दबंग' एक्ट्रेस सात फेरे लेंगी या निकाह पढ़ेंगी? ये तक गॉसिप्स करने लगे कि सोनाक्षी इस्लाम कुबूल कर सकती हैं. इतना सवाल जवाब हुआ कि जहीर इकबाल के पिता इकबाल रतनसी ने सामने आकर सच्चाई बतानी पड़ी. उन्होंने बहुत ही शानदार बात कही, जो ऐसी ओछी बातें करने वालों के लिए करारा जवाब थी.

सोनाक्षी सिन्हा के ससुर ने सही कहा
उन्होंने कहा, 'सोनाक्षी-जहीर न तो हिंदू और ना ही मुस्लिम रीति-रिवाज से शादी कर रहे हैं. यह एक सिविल मैरिज होगी. सोनाक्षी धर्म परिवर्तन नहीं कर रही है और यह निश्चित है. उनका मिलन दिलों का मिलन है और इसमें धर्म की कोई लेना-देना नहीं है. मैं इंसानियत में विश्वास करता हूं. हिंदू भगवान तो मुस्लिम अल्लाह कहते हैं. हम सब एक हैं. मेरा आशीर्वाद जहीर और सोनाक्षी के साथ है.' खैर ऐसे जवाब के बाद भी लोगों की अकल ठिकाने नहीं आई.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sonakshi Sinha (@aslisona)

सोनाक्षी की काबिलियत देखिए...पर्सनल लाइफ में दखलअंदाजी?
सोनाक्षी सिन्हा, शत्रुघ्न सिन्हा के परिवार की सबसे काबिल और होनहार लड़की हैं. जिन्होंने सफल करियर खड़ा किया. बांद्रा जैसे इलाके में 11 करोड़ का घर खरीदा. वह एक्ट्रेस के साथ साथ एंटरप्रेन्योर भी हैं. एक वक्त था जब वह बॉलीवुड में आने से पहले 100 KG की हुआ करती थीं. मगर खुद पर खूब काम किया और शानदार एक्ट्रेस के रूप में उभरीं. लेकिन ट्रोल सेना को एक सफल औरत की मेहनत कहां दिखती हैं? 

Opinion: अरे 'अनिल सर'! इतने भले-मानुस बनने से नहीं चलेगा काम, Bigg Boss OTT 3 हो जाएगा फ्लॉप

कोई फिल्म नहीं कि आप रिव्यू करने लग गए

आजकल किसी पर उंगली उठाना या जज करना बहुत आसान हो गया है. लेकिन किसी की जिंदगी पर सवाल खड़े करने वाले हम कौन होते हैं? ये सोनाक्षी सिन्हा की कोई फिल्म नहीं है कि अपना अपना रिव्यू देना शुरू कर दें. इसलिए नई नवेली दुल्हन को बधाई दीजिए. पॉजिटिव रहिए और दूसरों को भी रहने दीजिए.

डिस्क्लेमर: लेख में व्यक्त विचार लेखक/लेखिका के निजी है. संस्थान से इसका कोई लेना-देना नहीं है.

Trending news