कोल्डप्ले टिकट की हो रही काला बाजारी! Bookmyshow पर लगा घोटाले का आरोप; दर्ज हुई शिकायत
Advertisement
trendingNow12449054

कोल्डप्ले टिकट की हो रही काला बाजारी! Bookmyshow पर लगा घोटाले का आरोप; दर्ज हुई शिकायत

Coldplay Tickets: कोल्डप्ले का कॉन्सर्ट इन दिनों काफी चर्चा में है. इसी बीच बुकमायशो पर टिकट को लेकर घोटाले का आरोप लगा है, जिसको लेकर एक यूजन ने लीगल एक्शन लिया है और उसने भारतीय कानून की कई धाराओं के तहत इनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

Coldplay Tickets On Bookmyshow

Coldplay Tickets On Bookmyshow: ब्रिटिश रॉक बैंड कोल्डप्ले का कॉन्सर्ट पिछले कुछ दिनों से चर्चा में है. 9 साल बात ये बैंड एक बार फिर मुंबई में अपना कॉन्सर्ट करने जा रहे हैं, जिसको लेकर फैंस काफी एक्साइटेड हैं. बुकमायशो पर कॉन्सर्ट के टिकट बुक हो रहे हैं, जो लाखों की संख्या में पहुंच चुके हैं. इसी बीच बुकमायशो के बाद कई थर्ड पार्टी साइट्स पर इस कॉन्सर्ट के टिकट की कीमत एक लाख रुपए से भी ज्यादा हो गई है. इस मामले को लेकर एक शख्स ने बुकमायशो और लाइव नेशन एंटरटेनमेंट के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. 

उसने भारतीय न्याय संहिता की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है. इस शख्स का नाम अमित व्यास है, जिन्होंने हाल ही में बुकमायशो और लाइव नेशन एंटरटेनेमेंट के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की है. ये मामला मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में 18, 19 और 21 जनवरी को होने वाले कोल्डप्ले कॉन्सर्ट को लेकर है. 22 सितंबर से बुकमायशो पर कॉन्सर्ट की टिकटों की बुकिंग शुरू हुई और इतनी ज्यादा भीड़ आई कि साइट क्रैश हो गई. बाद में टिकटों की कीमत 1 लाख रुपये तक पहुंच गई और लोग उन्हें खरीद भी रहे थे. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Coldplay (@coldplay)

बुकमायशो के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत

अमित व्यासने इसे घोटाला बताया है. वे ब्रिटिश रॉक बैंड कोल्डप्ले के बड़े फैन हैं और वर्टिक्स पार्टनर्स नाम की कंपनी के संस्थापक हैं. अमित ने मुंबई में आर्थिक अपराध शाखा (EWO) में एक आधिकारिक शिकायत की है. उन्होंने शिकायत में आरोप लगाया है कि एक ऑनलाइन टिकटिंग प्लेटफॉर्म पर एनेथिकल एक्टिविटीज चल रही हैं, जिसके चलते रॉक बैंड के असली फैंस को टिकट खरीदने में परेशानी हो रही है. अमित का कहना है कि इस प्लेटफॉर्म ने वैलिड यूजर्स को लॉग आउट कर दिया गया है. अमित ने आरोप में लगया है कि उन्हें साइट से ब्लॉक करके ऑउटऑफ रीच कर दिया गया है. 

'तूफान के देवता थॉर' के लिए क्यों खास हैं इंडियन फैंस? 'एवेंजर्स' की स्क्रीनिंग पर हुआ था कुछ ऐसा; आज तक भूल नहीं पाए क्रिस हेम्सवर्थ

बुकमायशो पर लगा काला बाजारी का आरोप

इसकी वजह से टिकट बॉट्स और ब्लैक मार्केटिंग के ऑपरेटरों ने टिकटों पर पूरी तरह से कब्जा कर लिया. शिकायत के मुताबिक, बुकमाईशो पर टिकट बिक चुके थे, लेकिन इसके बाद उन्हें वियागोगो जैसी थर्ड-पार्टी रीसेल साइट्स पर उनके असली दाम से 30 से 50 गुना ज्यादा कीमत पर बेचा गया. अमित व्यास ने कहा कि बुकमाईशो और लाइव नेशन को इस बारे में विस्तार से जानकारी देनी होगी कि टिकट कैसे काले बाजार में पहुंच गए और इतनी ऊंची कीमतों पर बिके. शिकायत में ये भी कहा गया है कि बुकमाईशो और लाइव नेशन के बड़े फैसले लेने वाले इस घोटाले में शामिल थे.

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Trending news