ऐसे ही हालात रहे तो ऑस्‍कर अवॉर्ड सेरेमनी भी हो जाएगी कैंसिल
Advertisement
trendingNow1684097

ऐसे ही हालात रहे तो ऑस्‍कर अवॉर्ड सेरेमनी भी हो जाएगी कैंसिल

द एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ऑस्कर 2021 को स्थगित करने पर विचार कर रहा है, क्योंकि कोविड ​​-19 महामारी के चलते कई प्रमुख फिल्मों की रिलीज की तारीखों में फेरबदल किए गए हैं.

ऐसे ही हालात रहे तो ऑस्‍कर अवॉर्ड सेरेमनी भी हो जाएगी कैंसिल

लॉस एंजेलिस: द एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ऑस्कर 2021 को स्थगित करने पर विचार कर रहा है, क्योंकि कोविड ​​-19 महामारी के चलते कई प्रमुख फिल्मों की रिलीज की तारीखों में फेरबदल किए गए हैं. अभी के लिए 93 वें अकादमी पुरस्कार समारोह को 28 फरवरी, 2021 को आयोजित किया जाना है. हालांकि, वैरायटी डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक कई स्रोतों ने दावा किया है कि ऑस्कर गाला को एक अलग तारीख पर आयोजित करने की योजना है. 

  1. अकादमी ऑस्कर 2021 को स्थगित करने पर विचार कर रही है
  2. अभी  93 वें अकादमी पुरस्कार समारोह के लिए 28 फरवरी, 2021 तारीख मुकर्रर है
  3. कुछ सूत्रों ने दावा किया कि इसकी तारीख बदल सकती है 
  4.  

एक सूत्र ने कहा, "यह संभव है कि सेरेमनी को स्थगित कर दिया जाएगा." साथ ही कहा कि संभावित नई तारीखों को लेकर "पूरी तरह से चर्चा या औपचारिक रूप से अभी तक प्रस्तावित नहीं दिया गया है". एक अन्य सूत्र ने जोर देकर कहा कि "एबीसी में वर्तमान में यह तारीख नहीं बदली है".

पिछले महीने, एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने 2021 के ऑस्कर के लिए नियमों और पात्रता संबंधी आवश्यकताओं में बदलाव की घोषणा की थी. 

अकादमी ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर अपने ऑस्कर पात्रता नियमों को बदल दिया है. हालांकि यह बदलाव स्थायी नहीं है और यह केवल इस साल रिलीज़ होने वाली फिल्मों पर लागू होगा. अकादमी ने यह भी साझा किया कि यह ऑस्कर श्रेणी को समाप्त कर देगा. साउंड मिक्सिंग और साउंड एडिटिंग को एक पुरस्कार में जोड़ा जाएगा, इससे शो में प्रस्तुत की गई श्रेणियों की कुल संख्या घटकर 23 हो जाएगी.

उस समय अकादमी के अध्यक्ष डेविड रुबिन ने कहा था कि यह जल्द ही पता चल जाएगा कि महामारी ऑस्कर टेलीकास्ट को कैसे प्रभावित करेगी. उन्होंने कहा, "यह जानना असंभव है कि परिदृश्य क्या होगा. हम जानते हैं कि हम फिल्म का जश्न मनाना चाहते हैं, लेकिन हमें नहीं पता कि यह वास्तव में क्या रूप लेगा."

वायरस के संकट के कारण दुनिया भर में चल रहे बंद के बीच, कई फिल्मों सिनेमाघरों में नहीं पहुंच पाईं. जिन प्रमुख फिल्‍मों की रिलीज को रोका गया है उनमें जेम्स बॉन्ड की आगामी फिल्म "नो टाइम टू डाई", "टॉप गन: मावरिक", "मुलान" और मार्वल की "ब्लैक विडो शामिल हैं. 

Trending news